फिल्म जगत से दूर रहने के बाद भी टीवी के 'शक्तिमान' लोगों के लिए कर रहे है ये नेक काम
फिल्म जगत से दूर रहने के बाद भी टीवी के 'शक्तिमान' लोगों के लिए कर रहे है ये नेक काम
Share:

टेलीविज़न जगत के 'शक्तिमान' से लोकप्रिय होने वाले मुकेश खन्ना आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। 90 के दशक में बच्चों से लेकर बूढ़े तक कर कोई मुकेश खन्ना का प्रशंसक था। मुकेश खन्ना अपने रोल क़े कारण बहुत लोकप्रिय हो गए थे। बच्‍चे उनके कपड़े और स्टाइल को कॉपी करने लगे थे। इससे पूर्व मुकेश खन्ना ने बीआर चोपड़ा की महाभारत में भीष्म पितामाह का रोल अदा किया था। उनका ये रोल भी बहुत लोकप्रिय रहा था। इसके अतिरिक्त मुकेश खन्ना ने चंद्रकांता, युग, ब्रह्मा, एहसास तथा मर्यादा जैसे सीरियल में भी काम किया। मुकेश का प्रत्येक रोल अपने आप में यूनिक होता था।

मगर कुछ वर्षों पश्चात् मुकेश खन्ना स्क्रीन और नजरों के ओझल हो गए। मुकेश खन्ना की इतनी आयु हो गई और उन्होंने शादी नहीं की। मुकेश खन्ना भले ही फिल्‍म जगत से दूर हो गए हों मगर आज वो ऐसा काम कर रहे हैं जिस पर लोगों को गर्व होगा। मुकेश आने वाली पीढ़ी को अभिनय में महारत हासिल करना सिखा रहे हैं।

आज मुकेश खन्ना दो-दो एक्टिंग स्कूल चला रहे हैं, जहां हर उस बच्चे और व्यक्ति को ट्रेनिंग दी जाती है जो अभिनेता बनने का सपना देखता है। मुकेश खन्ना का सपना और भी कई अभिनय विद्यालय खोलने का है और इन्हीं में वो रमे हुए हैं। इसके अतिरिक्त मुकेश खन्ना ने उस एक्टिंग स्कूल में भी तीन महीने का एक्टिंग कोर्स आरम्भ करवाया है जिससे उन्होंने खुद एक्टिंग के गुर सीखे। एक समय ऐसा था जब मुकेश खन्ना का स्टारडम सभी पर हावी था। उनके निभाए रोल बहुत मशहूर रहे तथा आज भी लोग उन किरदारों के प्रशंसक है। फिर चाहें वो भीष्म पितामह का रोल हो, शक्तिमान का या फिर आर्यमा।  प्रत्येक रोल में मुकेश खन्ना ने जान डाल दी। मगर जैसा क्रेज लोगों में मुकेश खन्ना के रोल के लिए देखने को मिला वैसा किसी और के लिए नहीं। 

खतरों के खिलाड़ी 11 के कंटेस्टेंट्स का एयरपोर्ट पर स्वागत करता नजर आया डॉगी, श्वेता तिवारी का हुआ ये हाल

इंडियन आइडल 12 को लेकर कुमार सानू का बड़ा बयान, बोले- जितना गॉसिप होगा...

शादी करने को लेकर राहुल वैद्य ने किया यह खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -