पिता नहीं चाहते थे रवि किशन करे एक्टिंग, फिर इस शख्स के कारण चमकी किस्मत
पिता नहीं चाहते थे रवि किशन करे एक्टिंग, फिर इस शख्स के कारण चमकी किस्मत
Share:

भोजपुरी फिल्म जगत के मशहूर सुपरस्टार रवि किशन एक ऐसे कलाकार हैं जिन्हें आज हर कोई जानता है। उन्होंने भोजपुरी के अतिरिक्त बॉलीवुड इंडस्ट्री और दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम करके अपनी एक अलग पहचान बनाई है। उन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय से सभी का दिल जीत लिया है। वह बड़े बड़े स्टार्स के साथ काम कर चुके हैं। लेकिन एक वक़्त ऐसा था जब रवि के पास काम नहीं था। वह कठिन वक़्त रवि किशन आजतक नहीं भूले हैं क्योंकि इस कठिन वक़्त से लड़कर वह इस मुकाम पर पहुंचे हैं। वही आज रवि किशन अपना 52वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। रवि का जन्म 17 जुलाई 1969 को मुंबई में हुआ था। रवि किशन के बर्थडे पर हम आपको उनके संघर्ष के बारे में बताते हैं।

वही रवि किशन के संघर्ष के दिनों के बारे में जानकर हर किसी की आंखों में आंसू आ जाते हैं। रवि किशन को बचपन से ही अभिनेता बनना था। वह अमिताभ बच्चन के बहुत बड़े प्रशंसक थे। अमिताभ बच्चन का अभिनय देखकर ही रवि ने रामलीला में सीता की भूमिका निभाना आरम्भ किया था। रवि किशन के पिता को उनका अभिनय करना बिल्कुल भी पसंद नहीं था जिसके कारण उन्हें कई बार मार पड़ती थी। 

रवि किशन ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनके अभिनय के शौक के कारण कई बार उन्हें पिताजी से मार पड़ी थी। जब उनके पिता उनके अभिनय करने के लिए नहीं माने तो वह मां से 500 रुपये लेकर घर से भागकर मुंबई आ गए थे। रवि किशन को उनकी मां ने हमेशा उनका समर्थन किया। वह चाहती थीं कि रवि अपना सपना पूरा करें। रवि किशन मुंबई केवल 500 रुपये लेकर आए थे। वक़्त के साथ ये पैसे समाप्त होने लगे थे तथा रवि को काम नहीं मिल रहा था। जिसके कारण वह प्रतिदिन मुंबई में खाने के लिए काम तलाशते थे। काम मिल जाता था तो खाना खा लेते थे नहीं तो भूखे पेट ही सो जाते थे। रवि उस वक़्त 10 बाई 12 फीट के चॉल में रहते थे। वही काफी संघर्ष करने के पश्चात् रवि किशन को बी ग्रेड फिल्म पीतंबर में काम प्राप्त हुआ था। ऐसा नहीं था कि उन्हें पहली फिल्म मिलने के पश्चात् ही कामयाबी मिल गई थी। पीतांबर के पश्चात् भी रवि को बहुत संघर्ष करना पड़ा था। वह छोटे-मोटे किरदार करते थे। उन्हें थोड़ा बहुत काम मिलने लगा था जिससे उनका गुजारा हो जाता था।

विदिशा हादसे पर बोले कमलनाथ- 'मृतकों के परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी दें'

फिल्मफेयर के कवर पेज पर छाई शहनाज गिल, नया लुक देखकर फैंस रह गए दंग

अंजलि राघव के 'Ignore' ने मचाई धूम, देंखे ये जबरदस्त वीडियो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -