B'day Spl: शूटिंग के दौरान इस शर्मनाक घटना का सामना कर चुकी हैं जया प्रदा
B'day Spl: शूटिंग के दौरान इस शर्मनाक घटना का सामना कर चुकी हैं जया प्रदा
Share:

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री जया प्रदा का जन्म 3 अप्रैल 1962 में आंध्र प्रदेश के राजाहमुंडरी जिले में हुआ था. जया प्रदाका असली नाम ललिता रानी है. इन्होने फिल्मो में आने के बाद अपने नाम को ललिता से जया प्रदा रख लिया. जया प्रदा के पिता तेलगु फिल्मो के फाइनेंसर थे, लेकिन जया प्रदा ने बॉलीवुड में नाम कमाया.

उन्हें शुरू से ही फिल्मों में दिलचस्पी थी और उन्होंने अपने करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्म 'भूमिकोसम' से की, जिसके लिए उन्हें मात्र दस रुपए मिले थे. फिल्म में उनके डांस को देखकर दक्षिण भारत के कई फिल्मों के निर्माता उनसे खुश हुए और उन्हें अपनी अगली फिल्मों में काम के लिए चुन लिया. जया प्रदा ने अपने सिने करियर में एक बहुत ही शानदार फिल्म दी जिसका नाम 'आदावी रामाडु' था, इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए.

फिल्मों में जया प्रदा ने काफी नाम कमाया और पहली बार 1979 में के. विश्वनाथ की 'श्री श्री मुवा' के हिंदी रीमेक 'सरगम' से उन्होंने बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा. बॉलीवुड में कई फिल्मों में उन्होंने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और उन्हें हर फिल्म में पसंद भी किया गया. अपनी पहली ही फिल्म से जया प्रदा को सफलता मिली और वे फेमस हो गई.

फिल्म 'कामचोर' में जया प्रदा को सबसे ज्यादा पसंद किया गया. बॉलीवुड के फ़िल्मी करियर में एक बार उन्हें छेड़खानी का भी सामना करना पड़ा. दरअसल में एक बार फिल्म की शूटिंग के वक्त जया प्रदा के को-स्टार दलीप ताहिल ने उन्हें कसकर अपनी बाहों में जकड़ लिया था, और खुद को उनसे छुड़ाने के लिए जया प्रदा ने उन्हें कसकर एक थप्पड़ मार दिया था.

इस घटना को देखने वाले सभी लोग हैरान रह गए थे. जया प्रदा ने 'शराबी' फिल्म से अपने करियर की उन बुलंदियों को छुआ जिसकी वो हकदार थीं. बॉलीवुड के बिग बी के साथ भी जया प्रदा ने काम किया हैं जो काबिल-ए-तारीफ़ रहा हैं.

इन्होने 'संजोग', 'घराना', 'ऐलान ए जंग', 'मजबूर' और 'शहजादे' 'मां' जैसी फिल्मों में अपनी शानदार प्रस्तुति दी हैं. जया प्रदा ने हिंदी फिल्मों के साथ ही तेलुगू, तमिल, मराठी, बांग्ला, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया है. बात करें अब कि तो अब वे राजनीति के क्षेत्र में सक्रिय हैं.

'पिंक' के बाद 'बदला' लेंगे अमिताभ बच्चन और तापसी

तैमूर को मिली बड़ी फिल्म, मां करीना ने कराया ऑडिशन

सनी लियॉन को 21 साल की उम्र में आने लगे थे ऐसे ईमेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -