B'DAY SPL : जानिए, भारत के माइकल जैक्‍सन प्रभुदेवा से जुड़ी कुछ खास बातें
B'DAY SPL : जानिए, भारत के माइकल जैक्‍सन प्रभुदेवा से जुड़ी कुछ खास बातें
Share:

अपनी बेहतरीन कोरियोग्राफर और डांस से सबके दिलों पर राज करने वाले ने प्रभु देवा का आज अपना 45वां जन्मदिन मना रहे हैं. प्रभु देवा का जन्म 3 अप्रैल 1973 में कर्नाटक के मैसूर में हुआ. गौरतलब है कि प्रभु देवा को भारत का बेस्‍ट डांसर माना जाता है यही नहीं बल्कि मॉर्डन डांस के प्रकारों को भारतीय फ‍िल्‍मों में लाने का श्रेय प्रभु देवा को ही जाता है. जन्मदिन के इस ख़ास मौके पर आज हम आपको बताएँगे प्रभु देवा से जुड़ी कुछ ख़ास बाते है जिन्हें आप शायद ही जानते होंगे.

मुकाबला मुकाबला (हम से है मुकाबला): इस डांस वीडियो में उन्‍होंने माइकल जैक्‍सन के म्‍यूजिक वीडियो बिली जीन को रीक्रिएट किया था. इसी फिल्म के एक और गाने में 'उर्वशी उर्वशी' में प्रभु देवा ने बेस्‍ट डांस मूव्‍स दिखाए. साथ ही इस गाने में उन्होंने अपनी स्‍टेप्‍स को इस तरह ईजी रखा कि उसे दूसरे भी आसानी कर सके. प्रभु देवा निर्देशित 2014 की एक्शन जेक्शनएक थीम सांग था जिसमें नॉन डांस अजय देवगन को प्रभु देवा ने जमकर थिरकाया इस वीडियो में नजर आता है‍ कि प्रभु देवा, अजय को कुछ डांस मूव्‍स सीखाने की कोशिश कर रहे हैं.

बता दे कि, प्रभु देवा को फ‍िल्‍म 'मिन्‍सारा कनावु' (1997) और 'लक्ष्‍य' (2004) के लिए दो बार भारतीय राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार से सम्‍मानि‍त किया जा चुका है. प्रभुदेवा ने अपने करियर की शुरुआत डांसिंग से की लेकिन जल्द ही एक्टिंग में भी अपनी खास जगह बना ली. इसके बाद उन्होंने बतौर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी फिल्में बनाई. प्रभुदेवा ने तमिल, तेलगू और हिंदी फिल्मों में डायरेक्शन दिया और उनकी हिट हिंदी फिल्में बतौर डायरेक्टर रही ‘वान्टेड’, ‘राउडी राठौर’, ‘रमैया वस्तावैय्या’ और ‘एक्शन जैक्सन’.

 

ये भी पढ़े

इस अभिनेत्री के प्यार में प्रभु देवा ने उजाड़ दिया था अपना घर, हो गए थे कंगाल

फिर से माँ बनना चाहती हैं ये सिंगर

इस अनोखे अंदाज़ में 'रेस 3' की टीम ने रेमो को किया बर्थडे विश

सेना का कार्गो हेलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -