Birthday Special : इस मशहूर अभिनेत्री के पति ने फुटपाथ पर गुजारी थी रात
Birthday Special : इस मशहूर अभिनेत्री के पति ने फुटपाथ पर गुजारी थी रात
Share:

हिंदी सिनेमा के मशहूर निर्माता-निर्देशक प्रकाश झा का आज जन्मदिन है. प्रकाश झा का जन्म 27 फ़रवरी 1952 को चंपारण बिहार में हुआ था. वो एक मध्यमवर्गीय परिवार से है. प्रकाश झा ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद 1973 में मुंबई जाकर फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीयूट में दाखिला लिया. प्रकाश झा ने अपने करियर में सबसे पहले डॉक्यूमेंट्री 'द ब्लू' बनाई थी. फिर उन्होंने करीब 8 वर्षो तक सिर्फ डॉक्यूमेंट्री फिल्म ही बनाई. साल 1984 में फिल्म 'हिप हिप हुर्रे' से प्रकाश झा ने फिल्मो में निर्देशन करना शुरू किया. खास बात तो ये है कि उनकी पहली फिल्म को ही राष्ट्रिय अवार्ड से सम्मानित किया गया था.

प्रकाश झा ने अपने जीवन में बहुत कठिन समय भी देखा है. एक समय ऐसा था जब प्रकाश झा के पास रूम का किराए देने और कुछ खाने तक के भी पैसे नहीं थे. दरअसल जब प्रकाश मुंबई आए थे तो उनके पास पैसे नहीं थे इसलिए उन्होंने जुहू के फुटपाथ पर रात गुजारी थी. साल 1985 में प्रकाश झा ने बॉलीवुड अभिनेत्री दीप्ती नवल से शादी की थी. प्रकाश और दीप्ती ने एक बेटी को भी गोद लिया था जिसका नाम दिशा है और उनका एक बेटा भी है जिसका नाम प्रियरंजन है.

दीप्ती और प्रकाश के सम्बन्ध कुछ खास नहीं थे. दोनों के बीच काफी मतभेद होते रहते थे जिसके चलते उन्होंने साल 2002 में अलग होने का फैसला लिया और साल 2005 में दीप्ती और प्रकाश का तलाक हो गया.

आर. माधवन हुए अस्पताल में भर्ती, चोट लगने के कारण हुई सर्जरी

श्रीदेवी की हत्या हुई है- सुब्रमण्यम स्वामी

श्रीदेवी के निधन के बाद एक और मशहूर अभिनेत्री की हुई मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -