बर्थडे स्पेशल : 'चीची' को कैसे मिली बॉलीवुड में पहचान
बर्थडे स्पेशल : 'चीची' को कैसे मिली बॉलीवुड में पहचान
Share:

बड़े परदे पर अपनी एक्टिंग, हाव-भाव, और अपनी हरकतों से सबको हंसाने, गुदुगदाने और नचाने वाले गोविंदा आज 54 साल के हो गए हैं. एक दशक तक उन्होंने हिंदी सिनेमा की दुनिया में एकछत्र राज भी किया है. आज के बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख, सलमान, सनी, शाहिद और रणबीर के आगे उनकी भी फैन फॉलोइंग आज तक कम नहीं पड़ी है.

21 दिसंबर को 1963 में एक पंजाबी परिवार में जन्म लेने वाले इस एक्टर के पिता अरुण कुमार आहूजा भी एक एक्टर थे. मां निर्मला देवी एक्ट्रेस भी थीं और सिंगर भी. छह बच्चों में गोविंदा सबसे छोटे थे. प्यार से उन्हें चीची कहकर बुलाया जाता था.

लगभग 30 सालों से जिंदगी के तमाम उतार-चढ़ाव के बाद भी वो लोगों के दिल पर राज कर रहे हैं. आइये जानते हैं गोविंदा के बारे में कुछ खास बातें-

1. अपने पिताजी की बात मानने के बाद इस कॉमर्स ग्रेजुएट एक्टर ने फिल्मों में करियर बनाने का फैसला किया. इसकी शुरुआत उन्होंने फिल्म डिस्को डांसर से की.


2. हीरो नंबर-1 में उनकी ड्रेंसिंग स्टाइल को आज तक लोग कॉपी करते हैं. उस जमाने में वैसी ड्रेसिंग सिर्फ गोविंदा ही कर सकते थे.


3. सन् 1986 में गोविंदा की पहली फिल्म इल्जाम रिलीज हुई थी. ये फिल्म उस साल की पांचवीं सबसे बड़ी हिट थी. इसमें उन्होंने एक स्ट्रीट डांसर की भूमिका निभाई थी. इसी फिल्म ने उन्हें एक नये डांसिंग स्टार के तौर पर पहचान दिलाई.


4. इस फिल्म के बाद उन्होंने कई घंटों की डांस प्रैक्टिस की. इसके बाद अपनी एक VHS कैसेट बनाकर तमाम प्रोडक्शन हाउसेस में दी. इसके बाद उन्हें फर्टिलाइजर कमर्शियल जैसे कई विज्ञापनों में काम करने का ऑफर मिला था.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

Birthday Special : अब भी डांसिंग में किसी से कम नहीं है ये एक्टर

आज 54 के हो चले सुपरस्टार 'राजा बाबू'

'Happy Birthday' ब्यूटी क्वीन तमन्ना भाटिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -