Birthday special :तमिल इंडस्ट्री में छह साल तक बैन था ये डॉन

Mar 26 2018 08:34 AM
Birthday special :तमिल इंडस्ट्री में छह साल तक बैन था ये डॉन

साउथ के बहुत ही शानदार एक्टर उर्फ़ विलेन का किरदार निभाने वाले प्रकाश राज काफी पॉपुलर हैं. प्रकाश वैसे तो तमिल एक्टर हैं लेकिन इन्होने बॉलीवुड में भी काम किया और बॉलीवुड में भी वो विलेन के किरदार में ही नजर आए. प्रकाश राज ने अपने किरदार को हमेशा ही मजबूती से पेश किया और दर्शको के दिमाग में अपनी एक अमिट छाप छोड़ी हैं. आज भी लोग विलेन के रूप में प्रकाश को फिल्मो में देखना बहुत पसंद करते हैं. प्रकाश आज अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं.

इनका जन्म 26 मार्च 1965 को बेंगलुरु में हुआ था और इनका असली नाम प्रकाश राज नहीं बल्कि प्रकाश राय हैं. प्रकाश ने अपना नाम प्रकाश राज तमिल डायरेक्टर बालाचंदर के कहने पर रखा. इन्होने अपने करियर की शुरुआत टीवी शो से की थी वो भी दूरदर्शन के शो 'बिसिलु कुदुरे' से.

उसके बाद प्रकाश तमिल इंडस्ट्री में नजर आए और 1994 में अपनी पहली फिल्म की. प्रकाश को तमिल और बॉलीवुड दोनों ही इंडस्ट्री में पसदं किया जाता हैं. प्रकाश आज इंडस्ट्री के इतना बड़े स्टार हैं कि वे जब फिल्मो में काम करते हैं तो उनकी फीस भी वे खुद ही डिसाइड करते हैं. वे जितनी फीस लेना चाहते हैं उसकी डिमांड करते हैं और उन्हें उतनी फीस मिलती भी हैं.

कई फिल्में प्रकाश ने ऐसी भी की हैं जिसके लिए उन्होंने एक पैसा तक नहीं लिया. इन्होने कई स्टेज शो भी किए साथ ही फिल्में भी डायरेक्ट की. एक समय ऐसा भी आया था जब प्रकाश को तेलुगू इंडस्ट्री में बैन कर दिया गया था. उन्हें तेलगु की कोई फिल्म नहीं दी जाती थी.

बॉलीवुड में प्रकाश ने जब एंट्री की तब भी वे डॉन के रूप में ही उतरे और उन्हें सबसे ज्यादा पसंद किया गया फिल्म 'वांटेड' में गनि भाई के रूप में. उसके बाद वे ‘सिंघम’, ‘दबंग 2’, ‘बुड्ढा होगा तेरा बाप’, ‘सिंह साहब द ग्रेट’,‘जंजीर’ जैसी फिल्मों में भी नजर आए.

शर्टलेस सलमान को देखने का इंतजार ख़त्म, वीडियो हुआ वायरल

'सिम्बा' के लिए अभिषेक का साफ इंकार, करण हुए नाराज

बागी2 के चलते ब्रेकअप की कगार पर टाइगर-दिशा