गब्बर सिंह के लिए डैनी को ही चुना गया था, लेकिन हुआ कुछ ऐसा
गब्बर सिंह के लिए डैनी को ही चुना गया था, लेकिन हुआ कुछ ऐसा
Share:

बॉलीवुड के हमेशा विलेन बनने वाले डैनी डेंजोग्पा ने 25 फरवरी को अपना 70वां जन्मदिन मनाया है. उनकी एक्टिंग से उन्हें एक विलेन की ही उपाधि मिल गयी है और एक खलनायक के रूप में ही उन्हें जाना जाता है. उनकी एक्टिंग देख देखकर ऐसा लगने लगा है कि वो असल में भी वो ऐसे ही विलेन होंगे. लेकिन विलेन लोग असल में काफी अच्छे होते हैं. डैनी ‘नाम शबाना’ और ‘अग्निपथ’ में नज़र आ चुके थे. इन्हे विलेन कांचा चीना के नाम से भी जाना जाता है.

इनका जन्म 25 फरवरी, 1948 को सिक्किम के गंगटोक में हुआ था. दुर्भाग्यवश इसी दिन बॉलीवुड ने अपने एक कीमती सितारे को खो दिया जिसके शोक में हर को डूबा हुआ है. उसी के बिच डैनी का जन्मदिन भी था. बताया गया है रमेश सिप्पी ‘शोले’ में गब्बर सिंह के रोल के लिए डैनी को कास्ट करना चाहते थे. लेकिन डैनी उन दिनों फिरोज खान की ‘धर्मात्मा’ की शूटिंग में व्यस्त थे जिसके कारण उन्हें ये रोल नहीं मिल पाया और अमजद खान को ये रल दिया गया.

आप तो जानते ही हैं इस रोल को अमजद खान ने इस तरह निभाया की आज तक उन्हें याद किया जाता है. डैनी का सपना इंडियन आर्मी जॉइन करने का था और एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि उनका चयन पुणे के आर्म्ड फोर्सेज मेडिकल कॉलेज में हो गया था लेकिन उन्होंने फिल्म ऐंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की खातिर इसे छोड़ दिया था. उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है और हर फिल्म में ये विलेन के रूप में ही नज़र आये.

जाते-जाते श्रीदेवी बन गई 'Google Queen', करोड़ो लोगो ने किया सर्च

सर्जरी को मौत की वजह बताने वालों को ऐसे लताड़ा एकता कपूर ने

इस शख्स ने सबसे पहले जाह्नवी को दी माँ की मौत की खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -