कभी बॉलीवुड में चमका था इस एक्टर का सिक्का, काम मिलना बंद होने पर मिला यह सहारा

बॉलीवुड एक्टर चंकी पांडे आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. आप सभी को बता दें कि चंकी पांडे आज 57 साल के हो गए हैं. वहीं कभी बॉलीवुड में अपना सिक्का चलाने वाले चंकी पांडे के करियर ने कई मोड़ लिए और आज हम आपको बताने जा रहे हैं उनसे जुडी कुछ बातें. पहले तो आपको बता दें कि चंकी पांडे का असली नाम सुयश शरद पांडे है और 26 सितंबर 1962 को चंकी का जन्म हुआ था.

वहीं उन्होंने 1987 में पहलाज निहलानी की फिल्म 'आग ही आग' से बॉलीवुड डेब्यू किया था और इस सुपरहिट फिल्म के बार चंकी पांडे जाना माना नाम बन गए. कहा जाता है इस फिल्म के लिए उन्हें ढेर सारे अवॉर्ड मिले. वहीं उसके बाद चंकी ने 'पाप की दुनिया' (1988), 'खतरों के खिलाड़ी' (1988),' 'जहरीले' (1990) और 'आंखें' (1992) जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया और उन्होंने 1988 की सुपरहिट फिल्म 'तेजाब' में अनिल कपूर के दोस्त का किरदार निभाया, जो लोगों के दिलों दिमाग में घर कर गया. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड(सपोर्टिंग एक्टर) भी मिला जो शानदार रहा. वहीं इसके बाद 90 के दशक में उनका करियर खत्म होने लगा था और वह फ्लॉप होने लगे.

अपना बॉलीवुड करियर खत्म होते देख चंकी पांडे ने बांग्लादेशी सिनेमा का रुख किया और स्थानीय भाषा न आने के बावजूद उन्होंने बांग्लादेश में स्टारडम हासिल किया. वहीं चंकी ने बांग्लादेशी सिनेमा में 'स्वामी केनो असामी', 'बेश कोरेची प्रेम कोरेची', 'मेयेरा ए मानुष' जैसी सुपरहिट फिल्में दी लेकिन उसके बाद वह वापस बॉलीवुड में लौट आए. वहीं उसके बाद उन्होंने 'पेइंग गेस्ट', 'हाउसफुल', 'हाउसफुल 2', 'बुलेट राजा', 'मेगमजान' जैसी फिल्मों में काम किया और जल्द ही वह और भी फिल्मों में नजर आने वाले हैं. फिलहाल उन्हें हमारी ओर से जन्मदिन की शुभकामनाएं.

दादा साहब फाल्के अवॉर्ड के लिए हुआ अमिताभ का चयन, स्वर कोकिला ने कहा- 'पहले मिल जाता तो...'

नेहा कक्कड़ से बेक्रअप पर हिमांश कोहली ने कही ये बड़ी बात

16 साल की लड़की का भाषण सुनकर खुश हुईं प्रियंका चोपड़ा, कहा- 'शुक्रिया, इस तमाचे के लिए...'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -