सिगरेट और व्हिस्की पीने से कभी ना नहीं करती तनूजा, फिल्मकार गुरदत्त से मांगी थी यह चीज़
सिगरेट और व्हिस्की पीने से कभी ना नहीं करती तनूजा, फिल्मकार गुरदत्त से मांगी थी यह चीज़
Share:

बॉलीवुड की बहुत ही खूबसूरत एक्ट्रेस तनुजा को कौन नहीं जानता. तनूजा बॉलीवुड की एक ऐसी एक्ट्रेस रहीं जिन्होंने स्टीरियोटाइप को तोड़ अपनी बिंदास एक्टिंग से फिल्म इंडस्ट्री का एक नया पन्ना लिखा और आज वह अपना जन्मदिन मना रही हैं. आपको बता दें कि तनूजा का जन्म 23 सितंबर को मुंबई (तब का बॉम्बे) में हुआ था और उनके पिता कुमारसेन समर्थ कवि और फिल्म निर्देशक और उनकी मां शोभना समर्थ मशहूर एक्ट्रेस थीं. वहीं तनुजा ने अपने सिने करियर की शुरुआत बतौर बाल कलाकार साल 1950 में अपनी मां के होम प्रोडक्शन की फिल्म 'हमारी बेटी' (1950) से की और इस फिल्म से तनुजा की बड़ी बहन नूतन ने भी एक्ट्रेस के तौर पर शुरुआत की थी. उसके बाद 13 साल की उम्र में तनुजा पढ़ने के लिए स्विट्जरलैंड चली गई जहां उन्होंने अंग्रेजी, फ्रेंच और जर्मन भाषाएं भी सीखीं.

कहा जाता है इसी दौरान तनुजा की मां ने उन्हें लॉन्च करने के लिए 1958 में 'छबीली' नाम से कॉमेडी फिल्म बनाने का फैसला किया उसके बाद बतौर एक्ट्रेस छबीली तनुजा की पहली फिल्म थी. उसके बाद 1961 में रिलीज हुई फिल्म 'हमारी याद आएगी' तनुजा के करियर की अहम फिल्म साबित हुई और इस फिल्म ने उन्हें सुर्ख़ियों में ला दिया. कहा जाता है तनुजा ने अपनी जिंदगी बिंदास अंदाज में एन्जॉय कि है और उन्होंने कभी इस बात की परवाह नहीं की लोग उनके बारे में क्या सोचते है. खबरों के मुताबिक एक बार उन्होंने फिल्म 'बहारें फिर भी आएंगी' की शूटिंग के दौरान फिल्मकार गुरदत्त से कह दिया था, 'ऐ गुरु, तू जब मर जाएगा, अपनी लाइब्रेरी मेरे नाम लिख जाना.'

वहीं तनुजा उन कुछ अभिनेत्रियों में शामिल थी जो सिगरेट और व्हिस्की पिया करती थीं और हिंदी फिल्मों के अलावा तनुजा ने बांग्ला गुजराती, मराठी, मलयालम और पंजाबी भाषाओं की फिल्मों में काम किया है. वहीं उसके बाद शशधर मुखर्जी के सबसे छोटे बेटे शोमू मुखर्जी से वर्ष 1973 में शादी कर ली और तनुजा की दो बेटियां हैं जिनमे एक काजोल है जो फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बना चुकीं हैं वहीं दूसरी तनीषा मुखर्जी हैं जो एक फ्लॉप एक्ट्रेस बनकर रह गईं हैं.

तनूजा ने फिल्में नई उमर की नई फसल, भूत बंगला, बहारें फिर भी आएंगी, ज्वेल थीफ, दो दूनी चार, जीने की राह, गुस्ताखी माफ, पैसा या प्यार, पवित्र पापी, बचपन, हाथी मेरे साथी, दूर का राही, मेरे जीवन साथी, दो चोर, एक बार मुस्करा दो, अनुभव, अमीर गरीब, इम्तिहान, प्रेम रोग, बेखुदी, साथिया, खाकी में काम किया जो शानदार रहीं.

मम्मी करीना के जन्मदिन पर तैमूर ने की सबसे ज्यादा मस्ती, तस्वीरें हो रहीं वायरल

संजू बाबा के साथ फिल्मों में काम करना चाहते हैं तो इस तरह अभी करें अप्लाई

'द स्काई इज पिंक' के नए गाने में लगा इंटिमेट सीन और लिपलॉक का तड़का

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -