जन्‍मदिन विशेष: अजय देवगन, एक्टिंग नही निर्देशन में थी 'सिंघम' की रूचि
जन्‍मदिन विशेष: अजय देवगन, एक्टिंग नही निर्देशन में थी 'सिंघम' की रूचि
Share:

बॉलीवुड के 'सिंघम' अजय देवगन आज अपना जन्‍मदिन मना रहे हैं. उनका जन्‍म 6 अप्रैल 1969 को दिल्‍ली में हुआ था. उनका बॉलीवुड सफर शानदार रहा और उन्‍होंने एक्‍शन किरदार के साथ-साथ हास्‍य किरदार में भी अपना हुनर दिखाया और दर्शकों के फेवरेट बन गये. अजय एक ऐसे अभिनेता हैं जो अपने किरदार को पर्दे पर साकार करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. अभिनेत्री काजोल के पति अजय का जन्म 2 अप्रैल 1969 को दिल्ली में हुआ था तथा उन्होंने बॉलीवुड की अनगिनत सफलतम फिल्मों में अपना दमदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीता है. उनका बॉलीवुड का सफरनामा भी काफी शानदार रहा है.

वे फिल्मों में अपने एक्शन किरदारों के साथ ही हास्य अभिनेता के रूप में भी दर्शकों के सामने आ चुके है. जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया है.अजय देवगन को उनके सफल फ़िल्मी करियर के चलते उन्हें पद्मश्री से भी सम्मानित किया जा चूका है. अभिनेता अजय देवगन की फैमिली का भी काफी गहरा बॉलीवुड कनेक्शन रहा है. अजय देवगन के पिता वीरु देवगन एक स्टंट कोरियोग्राफर और एक्शन फिल्म के डायरेक्टर हैं और उनकी मां वीना एक फिल्म प्रोड्यूसर हैं. उनके भाई अनिल देवगन भी एक हिंदी फिल्म डायरेक्टर हैं. सभी जानते हैं कि अजय देवगन ने वर्ष 1991 में फिल्‍म 'फूल और कांटे' से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था.

परन्तु अजय ने इससे पहले बॉलीवुड फिल्म 'मेरी प्‍यारी बहना' में मिथुन चक्रवती के बचपन का किरदार निभाया था. 'फूल और कांटे' के लिए उन्‍हें सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेता का फिल्‍मफेयर अवार्ड मिला था. अजय देवगन ने अभिनेत्री काजोल से शादी की है तथा उनके दो बच्चे है. अजय और काजोल की जोड़ी बॉलीवुड की सफल जोडियो में से एक मानी जाती है. दोनों ने हमेशा एकदूसरे का साथ दिया है. हाल ही में कजोल ने फिल्‍म 'दिलवाले' से बॉलीवुड में वापसी की थी जिसमें कई बार अजय उनका हौसला बढाते नजर आये थे.  अजय देवगन की 2016 में फिल्म आई थी 'शिवाय' जो के अपने शानदार प्रदर्शन को दोहरा चुकी है. तथा आने वाले समय में अजय देवगन जल्द ही हमे रोहित शेट्टी की फिल्म 'गोलमाल अगेन' में भी नजर आने वाले है. जिसका सभी को बेसब्री से इंतजार है.    

बॉलीवुड के सिंघम स्टार अजय देवगन अपने दमदार अभिनय से ढाई दशक से दर्शकों के दिल पर राज कर रहे हैं लेकिन कम लोगों को पता होगा कि वह पहले निर्देशक बनना चाहते थे. घर में फिल्मी माहौल के होने कारण अजय देवगन की रूचि भी फिल्मों की ओर हो गयी और वह फिल्म निर्देशक बनने का सपना देखने लगे. अजय देवगन ने स्नातक की पढ़ाई मुंबई के मिठी भाई कॉलेज से पूरी की. इसके बाद वह फिल्म निर्देशक शेखर कपूर के साथ सहायक निर्देशक के रूप में काम करने लगे. इसी दौरान उनकी मुलाकात कुक्कु कोहली से हुई. जो उन दिनों नई फिल्म 'फूल और कांटे' के निर्माण में व्यस्त थे और एक ऐसे अभिनेता की तलाश में थे जो रूमानी भूमिका के साथ-साथ एक्शन दृश्य भी कर सकें. इस दौरान उन्होंने अजय देवगन के बारे में सुना कि वह एक्शन और नृत्य करने में माहिर है और उन्होंने उनसे फिल्म का नायक बनने की पेशकश की. अपनी पहली ही फिल्म की सफलता के बाद अजय देवगन दर्शकों के बीच अपनी पहचान बनाने में कामयाब हो गए.

Golmaal Again पर अजय ने इस फोटो के साथ लिखा, 'ओरिजिनल रॉकस्टार'

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी बन चुके है 'अप्रैल फूल', जानिए कुछ ऐसे ही रोचक किस्से...

अजय-काजोल ने बिग-बी को किया सम्मानित...



 

 

 
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -