बर्थडे स्पेशल : शाहरुख़ सलमान नहीं यहाँ सिर्फ गोविंदा है हीरो नंबर वन !
बर्थडे स्पेशल : शाहरुख़ सलमान नहीं यहाँ सिर्फ गोविंदा है हीरो नंबर वन !
Share:

बॉलीवुड के हीरो नंबर वन यानि गोविंदा आज 52 साल के हो गए है। अपनी अनूठी और एकदम अलग अभिनय शैली की वजह से वह आज भी लोगो के दिलों पर राज करते है। उनकी फ़िल्में हमेशा परिवार के साथ बैठकर देखी जाती है। गाँव में आज भी टेलीविज़न पर गोविंदा की फिल्मों के जलवे है। भले ही आज सलमान, शाहरुख़ और आमिर खान का बॉलीवुड में वर्चस्व हो लेकिन जब भी बात गोविंदा के  अभिनय की हो तो हर कोई उनका दीवाना नज़र आता है। 

बता दें, मुंबई के विरार इलाके में पिता अरुण कुमार आहूजा और मां निर्मला देवी के घर 21 दिसंबर 1963 को जन्मे गोविंदा अपने छह भाई-बहनों में सबसे छोटे हैं। चीची के पिता भी अभिनेता थे और मां गायिका थीं। 

गौरतलब है कि बॉलीवुड में 80 और 90 के दशक में गोविंदा ने नीलम, जूही चावला, करिश्मा कपूर, रवीना टंडन, रानी मुखर्जी, कादर खान, संजय दत्त, परेश रावल, सतीश कौशिक, जॉनी लीवर जैसे कलाकारों के साथ काम किया। जिसमें करिश्मा और रवीना के साथ उनकी जोड़ी को आज भी लोग मिस करते है। बताते है कि गोविंदा को उनके पिता ने ही फिल्मों में अभिनय के लिए प्रेरित किया। 

उनके अभिनय के साथ लोग गोविंदा के डांस के भी कायल है। शुरुआत में वह फिल्मकारों को अपना वीडियो कैसेट बनाकर भेजते थे। उन्हें पहला अवसर उनके मामा आनंद की फिल्म 'तन बदन' में मिला था। यह फिल्म बहुत हिट हुई थी और इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। 

गोविंदा को फिल्म 'इल्जाम' के गीत 'स्ट्रीट डांसर' ने उन्हें रातोंरात डांसिंग स्टार बना दिया। बता दें,उन्होंने एक वक्त पर 'गदर : एक प्रेम कथा', 'ताल' और 'देवदास' जैसी सफल फिल्मों के प्रस्ताव भी ठुकराए। गोविंदा ने 11 मार्च, 1987 में सुनीता से विवाह किया। 4 साल तक शादी की खबर गुप्त रही।  गोविंदा और सुनीता की एक बेटी टीना आहूजा और एक बेटा यशवर्धन है। 

90 के दशक में अपनी फिल्म 'हसीना मान जाएगी' के हिट गाने 'व्हाट इन मोबाइल नंबर' पर अपनी भांजी टीवी अभिनेत्री रागिनी खन्ना के साथ जमकर लटके-झटके दिखाए थे।

बता दें, गोविंदा को 1996 में आई फिल्म 'साजन चले ससुराल' के लिए 'फिल्मफेयर स्पेशल' पुरस्कार मिला।  

पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी फिल्म दंगल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -