बर्थ डे स्पेशल : अभिनय नहीं यह है रितेश का पहला प्यार!
बर्थ डे स्पेशल : अभिनय नहीं यह है रितेश का पहला प्यार!
Share:

अभिनेता रितेश देशमुख ने अभिनय से हिंदी और मराठी सिनेमा में बखूबी अपनी अदाकारी का जादू चलाया है। अपने लंबे करियर में 'क्या कूल है हम', 'हे बेबी', 'धमाल', 'हाउसलफुल', 'तेरा नाल लव हो गया' और 'मस्ती' जैसी फिल्मों में उन्होंने काम किया है। रितेश का जन्म राजनीतिक परिवार में 17 दिसंबर 1978 में हुआ।  

आइए जानते उनकी कुछ खास बातें:

-रितेश ने फिल्मी करियर की शुरुआत विजय भास्कर की फिल्म 'तुझे मेरी कसम' की। यह फिल्म 2003 में आई थी। इस फिल्म की खास बात ये कि उनकी पत्नी और अभिनेत्री जेनेलिया के साथ ये उनकी सबसे पहली फिल्म थी। साल 2004 में कॉमेडी फिल्म 'मस्ती' और 'बर्दाश्त' से उनकी करियर की गाड़ी चल निकली। 

-उन्होंने 'ग्रैंड मस्ती', 'ग्रेट ग्रैंड मस्ती' 'हाउसफुल 2', 'हाउसफुल 3', 'बैंगिस्तान', 'क्या सुपर कूल हैं हम', 'डबल धमाल', 'जाने कहां से आई है', 'अलादीन', 'अपना सपना मनी मनी' और 'एक विलेन' जैसी कई फिल्में की हैं। 

-रितेश के बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं कि रितेश ने अपने करियर की शुरूआत एक आर्किटेक्चर की रूप में की।  मुंबई के कमला रहेजा कॉलेज ऑफ आर्किटेक्चर से आर्किटेक्ट की पढ़ाई की। उसके बाद एक विदेशी आर्किटेक्ट फर्म के साथ जुड़कर एक साल तक प्रैक्टिस की।

-फिल्मों में अभिनय और फिल्म कंपनी के साथ ही रितेश एक आर्किटेक्चरल एंड इंटीरियर डिजाइनिंग फर्म 'इवोल्यूशन्स' भी चलाते हैं। 

-2013 में मराठी फिल्म 'बालक पालक' को अपने प्रोडक्शन हाउस 'मुंबई फिल्म कंपनी' के बैनर तले बनाकर वह फिल्म निर्माता बन गए।  

-2 फरवरी, 2012 को जेनेलिया के साथ शादी के बंधन में बंधे।  वैसे यह साल रितेश के लिए बहुत खास रहा है। इस साल न केवल उनकी फिल्म 'हाउसफुल 3' ने बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी हासिल की, बल्कि 1 जून को रितेश के घर उनके दूसरे बेटे ने भी जन्म लिया। 

आम सास-बहू जैसी ट्यूनिंग है सुपरस्टार ऐश-जया की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -