जन्मदिन विशेष: संघर्षों से भरा रहा ओम पूरी का  जीवन
जन्मदिन विशेष: संघर्षों से भरा रहा ओम पूरी का जीवन
Share:

आज वेटरन कलाकार एक्टर ओम पुरी का जन्मदिन है. ओम पूरी ने दुनिया भर को अपनी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा दिया था. लेकिन  6 जनवरी 2017 को अचानक दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई. 

ओम पूरी ने अपनी ज़िन्दगी में बहुत संघर्ष किये तब जा कर उन्होंने ये मुकाम हासिल किया था. ओम पूरी जी फौजी बनना चाहते थे. 18 अक्टूबर 1950 को हरियाणा के अंबाला में ओमपुरी का जन्म हुआ था. 

अपने ननिहाल पंजाब के पटियाला में इनकी प्रारंभिक शिक्षा हुई थी. उन्होंने एफटीआईआई से ग्रेजुएशन किया. इसके बाद इन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा ज्वाइन किया. यही पर इनको दोस्ती अभिनेता नसीरुद्दीन शाह से हुई. 

ओम पूरी जब तीन साल के थे तो इन्हे चेचक हो गया था. जिससे इनका लुक ख़राब हो गया था. इसके वाबजूद इन्होंने हर नहीं मानी. हीरो बनने के लिए ‘चॉकलेटी’ चेहरे का होना बहुत जरूरी है. लेकिन ये बात पूरी जी पर लागु नहीं हो सका. 

इनका बचपन संघर्षो से भरा रहा, पांच वर्ष की उम्र में ही वे रेल की पटरियों से कोयला बीनकर घर लाया करते थे. सात वर्ष की उम्र में वे चाय की दुकान पर गिलास धोने का काम करने लगे थे. 

एक्टिंग का कोर्स करने के बाद ओमपुरी ने मुंबई का रुख किया और धीरे-धीरे फिल्मों में स्थापित हुए. इन्होंने अपने जीवन में 300 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया, जिसमें कला, व्यवसायिक और हॉलीवुड की फिल्में भी शमिल है. इन्होने ब्रिटिश तथा अमेरिकी सिनेमा में भी योगदान किया है.

 

लिंगरी फोटोशूट में कहर ढा रही है एमी जैक्सन, देखिये बोल्ड लुक

Photos : Cosmopolitans के लिए प्रियंका ने करवाया फोटोशूट, लग रही हैं Ultimate

आखिर क्यों नहीं कर पाई दीपिका ग्रेजुएशन?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -