B'Day SPL: 34 साल की हुई दिलकश दिया, जानें उनकी 10 बातें!
B'Day SPL: 34 साल की हुई दिलकश दिया, जानें उनकी 10 बातें!
Share:

अपनी दिलकश अदाओं और मासूम चेहरे से लोगों के दिलों पर राज करने वाली अभिनेत्री दिया मिर्जा आज 34 साल की हो गई। उन्होंने अपने करियर की शुरूआत मॉडलिंग से की थी। फिल्म रहना है तेरे दिल में फिल्म ने उनको एक अलग पहचान दी। दिया का जन्म 9 दिसंबर 1981 को आन्ध्रप्रदेश के हैदराबाद में हुआ। आइए जानते है इस खूबसूरत एक्ट्रेस की जिंदगी के अनजाने पहलुओं के बारे में-

1.दिया मिर्जा के पिता फैंक हैंडरिच जर्मन डिजाइनर थे। जबकि मां दीपा बंगाली हिन्दु थी। 

2.दिया के पिता हैंडरिच की उस समय मौत हो गई जब वह महज नौ साल की थी। इसके बाद वह अपने सौतेले पिता अहमद मिर्जा के साथ रही। उन्होंने उनके सौतेले पिता का ही सरनेम मिर्जा अपने नाम के साथ जोड़ा। हालांकि हाल ही में दिया ने अपने पिता फैंक हैंडरिच का सरनेम भी अपने साथ जोड़ लिया। इस तरह उनका पूरा नाम दिया मिर्जा हैंडरिच हो गया। 

3.साल 2000 में दिया मिर्जा ने मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। जिसमें वह दूसरे स्थान पर रही थी। इसके बाद दिया का नाम मिस पेसेफिक प्रतियोगिता के लिए भेजा गया। जिसमें वह प्रथम स्थान पर चुनी गई।

4.2004 में आई फिल्म ‘तुमसा नहीं देखा’ उनके करियर की पहली हिट फिल्म थी। 

5.कम ही लोग जानते है इस ब्यूटीफूल हैदराबादी गर्ल को कुकिंग का बेहद शौक है। वह हैदराबादी बिरयानी बेहद अच्छी बनाती है। 

6.दिया ने अपने करियर की शुरूआत में एक मल्टी मीडिया कंपनी में मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव के तौर पर भी कार्य किया।

7.उन्होंने 2001 में आई फिल्म रहना है तेरे दिल में फिल्म से बॉलीवुड में करियर की शुरूआत की। इस फिल्म में उनके साथ अभिनेता आर.माधवन थे। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास नहीं कर सकी लेकिन दिया को इससे पहचान मिल गई। 

8.यह खूबसूरत अभिनेत्री केवल ग्लैमर की दुनिया में ही सक्रिय नहीं बल्कि उन्होंने सामाजिक कार्यो में अपनी रूचि दिखाई। आंध्र प्रदेश सरकार के साथ मिलकर उन्होंने कन्या भ्रूण एवं एचआईवी के खिलाफ आवाज उठाई। 

9.दिया को अपने पति साहिल के साथ कुकिंग करने में खूब मचा आता है। उनके पति साहिल सांगा खुद इटेलियन, कांटिनेटल और थाई कुजीन के एक्सपर्ट है। 

10.उन्होंने हिन्दी फिल्मों के अलावा तमिल, बंगला और पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है। 

‘कबाली’ और ‘दंगल’ से मात खा गए ‘सुल्तान’

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -