आज है धक धक गर्ल का Birthday...

फैंस के बीच धक धक गर्ल के नाम से जानी जाने वाली बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित का आज है जन्मदिन. इस अभिनेत्री ने 15 मई 1967 को एक महाराष्ट्रियन परिवार में जन्म लिया और हिंदी सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत 1984 में राजश्री प्रोडक्शन्स की अबोध फिल्म से की थी. लेकिन कई फ्लॉप फिल्मों के बाद आई फिल्म तेज़ाब की सफलता से उनकी किस्मत बॉलीवुड में जैसे बदल गयी. आपको बतादें की इस कत्थक डांसर को फिल्मों में आने में दिलचस्पी नहीं थी.

बल्कि ये एक माइक्रो बायोलॉजिस्ट बनना चाह्ती थी जिसके लिए इन्होने मुंबई में पढाई भी की. इन्हे डांस में 3 साल की उम्र से ही दिलचस्पी थी. इस दिलों की धड़कन के नाम से जनि जाने वाली अभिनेत्री ने बॉलीवुड को कई हिट फिमें दी जैसे तेज़ाब, राम लखन, प्रेम प्रतिज्ञा, दिल, साजन, 100 डेज,बेटा ,खलनायक, हम आपके हैं कौन ,राजा ,दिल तो पागल है, पुकार, और देवदास.

बॉलीवुड की इस खूबसूरत एक्ट्रेस ने करीब 12 अवार्ड्स जीते हैं जैसे फिल्मफेर, स्टार स्क्रीन एवं ज़ी. माधुरी बॉलीवुड की अकेली ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्हे फिल्मफेर अवार्ड के लिए 13 बार नॉमिनेट किया गया. आजकल फिल्मों में भले ही माधुरी कम नज़र आती हैं लेकिन आज भी कई लोग इनके ठुमकों पर फ़िदा हैं. 1999 में इस अभिनेत्री ने डॉक्टर श्रीराम माधव नेने से शादी की और फ़िलहाल इनके दो बच्चे भी हैं. इन्होने कई रियलिटी शोज में जज की भूमिका भी निभाई है जैसे झलक दिखला जा. माधुरी बॉलीवुड की बहोत ही जानीमानी और लोगों को पसंद आने वाली अभिनेत्री हैं. राम गोापल वर्मा ने माधुरी के सम्मान में "मैं माधुरी दीक्षित बनना चाहती हूँ " नामक फिल्म भी बनाई थी.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -