जन्मदिन विशेष : कंगना बनी क्वीन तो ठुमकने लगा लंदन

Mar 23 2015 01:30 AM
जन्मदिन विशेष : कंगना बनी क्वीन तो ठुमकने लगा लंदन
बॉलीवुड की क्वीन कही जाने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत का आज जन्मदिन है. कंगना रनौत का जन्म 20 मार्च 1987 को हिमाचल प्रदेश के भंबाला में हुआ था.उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई डीएवी स्कूल से पूरी की थी. कंगना रानाउत ने 16 साल की उम्र में ही मॉडलिंग की दुनिया में कदम रख दिया था.

अपने पैरेंट्स के कहने पर कंगना बचपन में डॉक्टर बनना चाहती थी, लेकिन 12वीं क्लास में कैमेस्ट्री के एक यूनिट टेस्ट में फेल होने के बाद उन्होंने अपना फैसला बदल दिया और दिल्ली चली आई. दिल्ली जाकर उन्होंने मॉडलिंग शुरू की और बाद में अस्मिता थिएटर ग्रुप ज्वाइन किया. कंगना ने 2005 में अनुराग बासु की फिल्म "गैंगस्टर" से बॉलीवुड में डेब्यू किया.

फिल्म सफल रही और इसके साथ ही वह कामयाब अभिनेत्रियों में शामिल हो गई. इसके बाद कंगना एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्मों के जरिए अपने अभिनय का सिक्का जमाने में कामयाब रही. पिछले साल उनकी फिल्म "क्वीन" आई थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया. इस फिल्म के लिए कंगना को फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड से नवाजा गया.

साथ ही फिल्म के लिए उन्होंने कई अवार्ड भी जीते. जल्द ही कंगना की फिल्म "तनु वेड्स मनु रिटर्न्स" रिलीज होने वाली है. फिल्म के डायरेक्टर ने तय किया है कि इसका पहला पोस्टर कंगना के जन्मदिन के मौके पर ही रिलीज किया जाएगा. हालिया रिलीज फिल्म क्वीन के जरिए उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर माधुरी दीक्षित को न केवल टक्कर दी बल्कि अपनी ताकत दिखाकर फिल्म को सफल बनाया.


?