बाजार से आ रहे 2 भाइयों के पीछे पड़ा तेंदुआ, फिर बर्थडे केक के कारण इस तरह बची जान

भोपाल: देश से आए दिन कई तरह के अजीबोगरीब मामले सामने आते रहते है वही इस बीच एक मध्य प्रदेश में बर्थडे पर मंगाए गए केक ने कई व्यक्तियों की जान बचा ली। आपको सुनकर यह अजीब जरूर लग रहा होगा मगर ये पूरी तरह सच है। दरअसल मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में फिरोज के बेटे के बर्थडे की पार्टी की तैयारी चल रही थी तभी अचानक वहां एक गन्ने की खेत से निकलकर तेंदुआ पहुंच गया जिसके देखकर दो भाइयों की स्थिति बिगड़ गई।

दरअसल, फिरोज एवं साबिर मिलकर फिरोज के बेटे के बर्थडे को मनाने की तैयारी कर रहे थे। जब दोनों केक लेकर बाइक से आ रहे थे उसी के चलते जंगली तेंदुआ उनके पीछे पड़ गया। जब उन्हें अपनी जान बचाने के लिए कुछ नहीं सूझा तो उन्होंने केक के ही डब्बे को तेंदुआ के ऊपर फेंककर मारा। केक तेंदुआ के शरीर पर फैल गया जिससे वो डरकर फिर से खेत की ओर भाग गया तथा दोनों की जान बच गई। मामले को लेकर साबिर ने बताया, तेंदुआ 500 मीटर (गज) तक हमारा पीछा करता रहा। हम केक के कारण बाल-बाल बचे।"

वही इस घटना को लेकर अफसरों ने एएफपी को कहा, बृहस्पतिवार को दो भाइयों ने मध्य प्रदेश में एक तेंदुए से बचने के लिए जानवर पर बर्थडे का केक फेंका जिससे वो डर कर भाग गया। एक वन अफसर ने एएफपी को कहा, "जब आपको खतरा महसूस होता है तो आपकी पहली प्रवृत्ति यह होती है कि आप स्वयं को बचाने के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं वह करें, उन्होंने यही किया। उनके पास एक केक था तथा उन्होंने उसे तेंदुए पर फेंक दिया एवं उनकी जान बच गई।" भारत में तेंदुओं की संख्या 2014 तथा 2018 के बीच 60 प्रतिशत से ज्यादा बढ़कर तकरीबन 13,000 हो गई है, सरकार के मुताबिक, मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा संख्या में तेंदुआ है। 

4 लाख के पार हुआ कोरोना से मौत का आंकड़ा, 24 घंटे में मिले 45 हजार से अधिक संक्रमित

माता-पिता ने खेती से दूर रखने के लिए बेटों को बोर्डिंग स्कूल में किया था भर्ती, आज कृषि से ही बेटे बने करोड़पति

जम्मू इंटरनेशनल बॉर्डर पर फिर दिखा ड्रोन, पिछले 6 दिनों में नौवीं बार हुई यह घटना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -