मुंबई में "एक रुपए क्लिनिक" के चिकित्सकों के सहयोग से हुआ बच्चे का जन्म


मुंबई: आपने अस्पतालों और घरो में तो बच्चे के जन्म होने की बात ज़रूर सुनी होगी, लेकिन क्या आपने कभी रेलवे स्टेशन पर किसी महिला को बच्चे को जन्म देते हुए सुना है, जी हाँ ऐसा ही एक मामला दादर रेल्वे स्टेशन के लोकल ट्रैन में देखने को मिला है. जहाँ एक 26 वर्षीय महिला ने नवजात शिशु को जन्म दिया है. वही डॉक्टरों का कहना है कि जच्चा बच्चा दोनों सही सलामत है. 

यह मामला शनिवार शाम रात का है जब मुंबई लोकल ट्रैन कल्याण से सीएसटी की तरफ जा रही थी. तभी दादर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर -3 पर ट्रेन रुकी और सफर कर रही प्रेग्नेंट महिला के पेट में अचानक दर्द उठा, जहाँ मौके पर ही वहां ''एक रूपए क्लिनिक'' के डॉक्टरों की टीम पहुंची, जिसके बाद महिला ने रात करीब 10:17 बजे हुआ एक बेटी को जन्म दिया. ट्रैन में डॉक्टर्स की टीम के साथ महिला सीएसटी भी मौजूद थी, और उन लोगो ने महिला और बच्ची को पास के ही केईएम में भर्ती करवाया 

बता दे ''एक रूपए क्लिनिक'' की शुरुआत डॉक्टर प्रज्वलित ने की थी, उन्होंने बताया कि  ''लोकल ट्रैन में यात्रियों को इमरजेंसी के समय तुरंत मेडिकल सुविधा दी जा सके इसलिए इस क्लिनिक की शुरुआत की गयी'', महिला को भी चिकित्सको का सहयोग मिला, इस क्लिनिक के सहयोग से बच्चे का सुरक्षित जन्म हुआ और गर्भवती महिला को इलाज मिल सका.
 

विराट लड़की को घूरते हुए कैमरे में हुए कैद, Viral हो रही तस्वीर

IND vs AUS: दूसरे टी20 मैच से पहले वार्नर ने कहा, बल्लेबाजी की अनुकूल पिच

IND vs AUS: जीत के लिए उतरेगी आज टीम इंडिया

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -