बर्थ डे स्पेशल: फिल्म रंग दे बसंती से मिली कुणाल कपूर को पहचान
बर्थ डे स्पेशल: फिल्म रंग दे बसंती से मिली कुणाल कपूर को पहचान
Share:

जानेमाने मॉडल और एक्टर कुणाल कपूर का जन्म 18 अक्टूबर 1978  को को मुंबई में हुआ. यह एक पंजाबी फॅमिली से है. कुणाल का रिश्ता बच्चन परिवार से भी है. जी हां ये बच्चन फैमली के दामाद है. कुणाल कपूर की शादी बॉलीवुड के महा नायक अमिताभ बच्चन की भतीजी नैना बच्चन से हुई है. 

कुणाल ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की. इसके बाद इन्होंने एक्टिंग की ओर रुख किया और नसीरुद्दीन शाह के थिएटर से इसकी शरुआत की. इन्होंने अपनी फिल्म कैरियर की शुरुवात ‘अक्स’ से किया, जिसमें इन्होनें असिस्टेंट  डायरेक्टर  के रूप में काम किया था. इस फिल्म में मुख्य किरदार के रूप में अमिताभ बच्चन और मनोज बाजपेयी थे. कुणाल की पहली डेब्यू फिल्म मीनाक्षी थी जिसमें इनके अपोजिट अभिनेत्री तब्बू थी. लेकिन इस फिल्म में कुणाल को कोई खास सफलता नहीं मिली.

इसके बाद 2006 में कुणाल ने आमिर खान स्टारर फिल्म रंग दे बसंती की. इस मूवी से ही कुणाल ने बॉलीबुड में अपनी पहचान बनाई. रंग दे बसंती में कुणाल की एक्टिंग को काफी सराहा गया. इतना ही नहीं इस मूवी के लिए कुणाल को फिल्म फेयर में बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का नामंकन भी मिला. इस फिल्म के बाद कुणाल ने यश राजफिल्म्स के साथ तीन फिल्मों का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया.

जिसमें अभिषेक बच्चन के साथ ‘लगा चुनरी में दाग’, रणबीर कपूर के साथ ‘बचना ऐ हसीनो’ और माधुरी दीक्षित के साथ ‘आजा नच ले‘ में काम किया. ये शाहरुख खान के साथ ‘डॉन 2’ में भी थे. हाल ही में कुणाल ने विराम मूवी की. इसमें इन्होंने नकारात्मक भूमिका निभाई थी, इस फिल्म में कुणाल का लुक काफी चर्चित हुआ था. 

हालांकि कुणाल की कुछ फिल्म बॉक्स ऑफिस पे औंधे मुँह गिरी. इन फिल्मों के बाद कुणाल ने दो साल बाद फिल्म लम्हे से बड़े परदे पर अपनी वापसी की।  इस फिल्म में संजय दत्त थे.  फिल्म में कुणाल ने एक कश्मीरी राजनेता का किरदार निभाया था, जिसे दर्शकों ने बेहद पसंद किया गया था. 

 

अजय-आमिर नहीं, ये सुपरस्टार करेगा दिवाली पर धमाका

जन्मदिन विशेष: संघर्षों से भरा रहा ओम पूरी का जीवन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -