देश के वीर सपूत विक्रम बत्रा ने खून से भरी थी अपनी प्रेमिका की मांग, जानिए पूरी दास्ताँ ...
देश के वीर सपूत विक्रम बत्रा ने खून से भरी थी अपनी प्रेमिका की मांग, जानिए पूरी दास्ताँ ...
Share:

नई दिल्ली: 20 वर्ष पूर्व 7 जुलाई 1999  को करगिल के हीरो विक्रम बत्रा अपने साथी अधिकारी को बचाते हुए शहीद हो गए थे, उन्ही विक्रम बत्रा का जन्म आज ही के दीं 1974 में हुआ था। विक्रम बत्रा के शौर्य की दास्तां इतिहास के पन्नों में अमर हो गई है। वहीं एक उनकी एक कहानी और है जिनके बारे में बेहद कम लोग जानते हैं। हम बात कर रहे हैं उनकी प्रेम कहानी की। विक्रम बत्रा एक लड़की से प्रेम करते थे। दोनों की पहली मुलाकात 1995 में करगिल युद्ध से पहले पंजाब यूनिवर्सिटी हुई थी। जहां दोनों अंग्रेजी से MA कर रहे थे। 

दोनों के बीच पहले दोस्ती हुई और बाद में यह दोस्ती प्यार में बदल गई। फिर 1996 में, विक्रम का इंडियन मिलिट्री अकादमी (IMA) में चयन  हो गया जिसके बाद विक्रम देहरादून चले गए और पढ़ाई छोड़ दी। विक्रम अपने सेलेक्शन से बेहद खुश थे, लेकिन उनकी प्रेमिका जानती थी कि विक्रम के दूर चले जाने पर उनके रिश्ते में दूरियां आ सकती हैं। विक्रम ने वादा किया था कि वह कारगिल युद्ध समाप्त होने के बाद प्रेमिका से शादी करेंगे। किन्तु ऐसा नहीं हो पाया। उनकी प्रेमिका ने विक्रम को याद करते हुए कहा था कि  "वो लौटा नहीं और जिंदगी भर के लिए मुझे यादें दे गया"। 

एक वेबसाइट को साक्षात्कार देते हुए विक्रम की प्रेमिका ने बताया था कि कैसे विक्रम का प्यार हमेशा हमेशा के लिए उनके साथ रहेगा।  उनकी प्रेमिका ने बताया कि "विक्रम हमेशा मुझसे शादी के लिए कहा करते थे। साथ ही कहते थे जिसे तुम पसंद करती हो उसका ध्यान रखो। उन्होंने कहा कि एक बार मैंने भी विक्रम से शादी की बात की थी, क्योंकि उस समय मेरा परिवार मुझ पर शादी के लिए दवाब डाल रहा था। जिसके बाद विक्रम ने बगैर कुछ सोचे समझे ब्लेड से उंगली काट ली और मेरी मांग भर दी। जिसके बाद मैंने 'पूरा फिल्मी' कहकर विक्रम को काफी चिढ़ाया। आज तक हमने लैला-मजनू, हीर-राँझा, रोमियो-जूलिएट की प्रेम कहानी के बारे में सुना है, किन्तु देश के वीर सपूत विक्रम बत्रा की प्रेम कहानी अपने आप में अद्भुत है।

ट्रेड वार से यूएस और चाइना दोनों के नुकसान, पढ़ें रिपोर्ट

बीते अगस्त माह में पूर्व-मध्य रेलवे ने की रिकार्ड कमाई, कमाए इतने रूपए

इस कंपनी ने अपने 540 कर्मियों को जॉब से निकाला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -