हिंदी सिनेमा के पहले एक्टर जिन्होंने बनाई थी पत्नी की न्यूड पेंटिंग

हिंदी सिनेमा के पहले एक्टर जिन्होंने बनाई थी पत्नी की न्यूड पेंटिंग

बॉलीवुड के चर्चित अभिनेताओं में शुमार अशोक कुमार अपनी एक्टिंग से दर्शकों के दिलों में जगह बनाने में सफल हुए थे। वह बंगाली परिवार से ताल्लुक रखते थे। उनका जन्म 13 अक्टूबर 1911 को हुआ था। बॉलीवुड इंडस्ट्री में उन्होंने कई हिट फिल्में दी हैं​ जो आज भी बहुत चर्चित हैं। 10 दिसंबर 2001 में वह दुनिया को तो अलविदा कह गए लेकिन उनके बारे में बहुत सारे अनसुने किस्से हैं जिसे बहुत कम लोग जानते हैं। तो आइए उनके इस खास दिन पर आपको उनके जीवन के अनछुए किस्सों से रूबरू कराते हैं। 

-आप को बता दें अशोक कुमार ने कभी थियेटर और एक्टिंग की कोई क्लास नहीं की थी। उन्हें अभिनय के बारे में कोई अनुभव नहीं था। यहीं उनकी खासियत थी। उनकी ए​क्टिंंग एकदम नेचुरल थी जिसे आज भी कई सेलेब्स फॉलो करने की कोशिश करते हैं। आपको बता दें कि अशोक कुमार हम्प्री बोगार्ट जैसे विदेशी एक्टर्स के अभिनय को देखकर एक्टिंग सीखते थे।  

Video : नेहा-जस्सी का नया गाना, देखकर आपका भी निकलेगा करंट

-वह सुबह का नाश्ता भरपेट करते थे। उनका कहना था कि एक्टर्स पूरे दिन मेहनत करता हैं और ब्रेकफास्ट सबसे महत्वपूर्ण भोजन है। इससे पूरे दिन बॉडी में ऊर्जा बनी रहती थी।

-आपको बता दें अशोक कुमार को लोग प्यार से दादामुनि भी कहते थे। इतना ही नहीं उन्हें दादामणि भी कहा जाता था।  

बेस्ट फ्रेंड की बर्थडे पार्टी में करीना के रेड हॉट लुक ने लूटी महफ़िल, और भी एक्ट्रेसेस हुईं शामिल

-अपनी एक्टिंग से लोगों को इस कदर दीवाना बना दिया था कि जब वह बाहर निकलते थे तो भीड़ जमा होने लग जाती थी। सड़कों पर ट्रैफिक जाम हो जाता था। इतना ही नहीं कभी-कभी पुलिस लाठी चार्ज भी करती थी। रॉयल फैमिलीज की महिलाएं उन पर मरा करती थी।  

-अशोक कुमार एक्टर होने के साथ लोकप्रिय पेंटर भी थे। वह पहले ऐसे कलाकार थे जिन्होंने अपनी पत्नी की न्यूड पेंटिंग बनाई थी। उनकी बेटी भारती जाफरी ने अपने पिता के पेंटिंग के कलेक्शन की प्रदर्शनी लगा चुकी हैं। अशोक कुमार ने करीब 300 पेंटिंग बनाई थी।

बॉलीवुड अपडेट्स 

पुण्य तिथि : किशोर कुमार की ये अटपटी बातों से हैरान रह जायेंगे आप

B'Day Special : जब शादी के बीच अशोक कपूर को देख घूंघट खोल बैठी राज कपूर की पत्नी

अपने ऐलीगेंट लुक से फैंस को दीवाना बना रहीं दीया

?