ब्रिटेन ने दिया कपल को लिव इन में रहने का क़ानूनी हक़
ब्रिटेन ने दिया कपल को लिव इन में रहने का क़ानूनी हक़
Share:

ब्रिटेन : कई लोग लिव इन में रहते हैं और कई लोग रहना भी कहते हैं लेकिन कुछ नियम, कायदे, कानून के कारण वो ऐसा कर नहीं पाते. लेकिन जो भी कपल लिव-इन में रहते हैं या फिर भविष्य में रहना चाहते हैं उनके लिए ये खुशखबरी है कि अब वो लोग लाइव-इन में रह सकते हैं. जी हाँ, ब्रिटेन की सरकार ने मंगलवार को देश के कानून में बदलाव करके कपल को लिव-इन संबंधों में रहने की अनुमति देगा. 

विश्वभर में इस तरह मनाई गई 150वीं गांधी जयंती

जानकारी के लिए बता दें, रिटेन में फ़िलहाल सिर्फ समलैंगिक जोड़ों को ही लिव-इन संबंधों में रहने की अनुमति है, लेकिन अब सभी जोड़े लिव इन में रह सकते हैं. इसी बारे में प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने बर्मिंघम में चल रहे कंजरवेटिव पार्टी के सम्मेलन के दौरान एक बयान में कहा कि वो महिला और पुरुष जोड़ियों के साथ होने वाले भेदभाव को समाप्त करेंगी. इस बदलाव में उन महिला और पुरुषों को ज्यादा फायदा होगा जो साथ तो रहना चाहते हैं लेकिन शादी नहीं करना चाहते. 

अब मंगल पर सब्जियां उगाने की तैयारी कर रहे वैज्ञानिक

इस क़ानूनी बदलाव ये फायदा भी होगा कि उन महिला पुरुषों को समाज में सुरक्षा मिलेगी को खुलकर अपने रिश्ते को सामने नहीं ला पाते. वहीं उन कपल के परिवार को भी उत्तराधिकार के मामले में आसानी होगी. बता दें, ब्रिटेन की अदालत ने भी ऐसे जोड़ों के लिव-इन संबंध के पक्ष में फैसला दिया है.

खबरें और भी..

इंडोनेशिया भूकंप में 1200 से अधिक लोगों की मौत, बढ़ सकती है संख्या

Facebook ने की इंस्टाग्राम के नए Head की घोषणा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -