2022 कॉमनवेल्थ गेम्स की मेजबानी करेगा बर्मिंघम
2022 कॉमनवेल्थ गेम्स की मेजबानी करेगा बर्मिंघम
Share:

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 की मेजबानी इंग्लैंड का बर्मिंघम करेगा. इसकी घोषणा गुरुवार को राष्ट्रमंडल खेल महासंघ (CGF) ने की है. आखिरी बार ब्रिटेन में कॉमनवेल्थ गेम्स का आयोजन 2014 में हुआ था. बर्मिंघम ने सितंबर में सरकार का समर्थन हासिल करके डरबन के बाहर होने के बाद लिवरपूल को भी पीछे कर दिया है. हालांकि बर्मिंघम को इसकी पुष्टि के लिए अभी लगभग 3 महीने तक और रुकना पड़ेगा. सीजीएफ ने बोली लगाने के लिए समय सीमा नवंबर के आखिर तक बढ़ा दी है.

बर्मिंघम के एरेना अकेडमी में सीजीएफ अध्यक्ष लुई मार्टिन ने कहा कि ''हम बर्मिंघम और इंग्लैंड को बधाई देते हैं. यह इस शहर के लिए महत्वपूर्ण क्षण है. इन खेलों की मेजबानी 2015 में डरबन को सौंपी गई थी, लेकिन वित्तीय कारणों से इस साल के शुरू में उससे मेजबानी वापस ले ली गई. हर 4 साल में होने वाले इन खेलों में ब्रिटिश राष्ट्रमंडल से जुडे़ देश हिस्सा लेते हैं.''

बता दें कि बर्मिंघम में 2022 के खेल 27 जुलाई से 7 अगस्त के बीच आयोजित किए जा सकते हैं. हालांकि बर्मिंघम की उम्मीदवारी पूरी तरह से अनुकूल नहीं है. सूत्रों के मुताबिक सीजीएफ, कनाडा और मलयेशिया से प्रतिद्वंद्वी बोलियों को बढ़ावा दे रहा था, लेकिन सफल नहीं हो सका.

कर्ट एंगल का ब्रॉन स्ट्रोमैन को लेकर सामने आया बड़ा बयान

नया रिकॉर्ड कायम कर एलेक्सा ब्लिस ने पछाड़ा शार्लेट फ्लेयर को

दिग्गजों की बदौलत स्मैकडाउन की रेटिंग में आया उछाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -