घरों में आ रहा था गंदा पानी सफाई के दौरान पाइप लाइन में निकले पक्षी के पंख और हड्डियां

हरिद्वार में चौक बाजार कनखल में कई दिन से आ रहे दूषित पानी को साफ करने के लिए पाइप लाइन साफ की गई तो उसमें कबूतर के पंख और हड्डियां निकली। यह देख मोहल्ले के लोगों के होड़ उड़ गए। पाइप लाइन साफ होने के बाद पानी तो साफ आ गया, परन्तु लोग अब भी पानी पीने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं।इस समय हर कोई कोरोना को लेकर दहशत में हैं। इसके बावजूद प्रशासनिक अमला लोगों के स्वास्थ्य को लेकर ज्यादा गंभीर दिखाई नहीं दे रहा है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की  ऐसा मामला कनखल में देखने को मिला। चौक बाजार कनखल के पास रहने वाले लव कुमार गुप्ता ने बताया कि उनके घर के आसपास ज्ञान लोक कॉलोनी में स्थित ओवरहेड टैंक से पेयजल की आपूर्ति होती है।यहां कई दिन तक सैकड़ों परिवार दूषित पानी ही पीते रहे थे। बार-बार शिकायत के बावजूद विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद नलों से पानी आना बहुत कम हो गया। सोमवार को पानी आना बंद हुआ तो लोगों ने मजबूरन प्राइवेट पलम्बर बुलाकर पाइपलाइन खुलवाई। 

इसके साथ ही पाइप लाइन की हालत देख लोग भौचक्के रह गए।पाइपलाइन में कबूतर के पंख और हड्डियां फंसी हुई थी। उनका कहना है कि लाइन साफ होने के बाद पानी तो आना शुरू हो गया है, लेकिन लोग इस आशंका से डरे हुए हैं कि ओवरहेड टैंक में और न जाने कौन-कौन से जानवर फंसे हो सकते हैं। क्षेत्रवासी संजय गुप्ता, संजय अत्री, अजय गुप्ता आदि ने नियमित रूप से ओवरहैड टैंक और पानी की लाइनों की सफाई कराने की मांग उठाई।

पाक को आर्मी चीफ की चेतावनी, 'जब तक नहीं सुधरोगे, एक्शन जारी रहेगा'

UPSC Prelims Exam 2020: परीक्षा हुई स्थ‍गित, जानें क्या है नई तारीख

दूसरे राज्यों से आने वाले मजदूरों को नहीं देना होगा ट्रेन किराया: मध्यप्रदेश सरकार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -