लाल किले में मृत मिले 15 कौवों में पाया गया बर्ड फ्लू, 26 जनवरी तक के लिए परिसर बंद
लाल किले में मृत मिले 15 कौवों में पाया गया बर्ड फ्लू, 26 जनवरी तक के लिए परिसर बंद
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के लाल किले में लगभग एक सप्ताह पहले मृत पाए गए 15 कौओं के सैम्पल्स में बर्ड फ्लू पाया गया है. एनिमल हसबैंडरी विभाग के अनुसार, कौओं की मौत के बाद जालंधर और भोपाल में जांच के लिए सैंपल भेजे गए थे. सोमवार रात को आई मृतक कौओं के सैम्पल की रिपोर्ट में बर्ड फ्लू की पुष्टि हुई है.
 
इसके बाद एनिमल हसबैंडरी विभाग ने लाल किले को आम लोगों के आवागमन के लिए बंद करने के निर्देश दिए हैं. लालकिला घूमने आए सैलानियों को संक्रमण से बचाने और बर्ड फ्लू के ख़तरे को देखते हुए लाल किले में आम लोगों की एंट्री पर आज 19 जनवरी से 26 जनवरी तक बैन रहेगा. हालांकि 22 जनवरी से 26 जनवरी तक लालकिला को प्रति वर्ष बंद किया जाता है, मगर बर्ड फ्लू की पुष्टि के बाद इसे पहले बंद कर दिया गया है. इससे पहले दिल्ली के चिड़ियाघर में बर्ड फ्लू का पहला केस सामने आया था. दिल्ली के चिड़ियाघर में एक मृत ब्राउन फिश उल्लू में बर्ड फ्लू की पुष्टि हुई थी, चिड़िया घर अभी आम लोगों के लिए बन्द है.

वहीं, पूर्वी दिल्ली का संजय झील पार्क और साउथ दिल्ली का द्वारका सेक्टर 9 पार्क भी बर्ड फ्लू के कारण बंद किया जा चुका है. हालांकि, गाजीपुर मुर्गा मंडी से भेजे गए रैंडम सैंपल निगेटिव आए थे. इसके बाद गाजीपुर मुर्गा मंडी को फिर से शुरू कर दिया गया था.

चुनिंदा वाहनों की कीमतों में वृद्धि के कारण मारुति के शेयरों को हुआ फायदा

अडानी ने विदेशी साझेदार को मुकेश अंबानी शैली के सौदे में बेची हिस्सेदारी

असम सरकार ने दी डिब्रू-सैखोवा राष्ट्रीय उद्यान के 5,500 निवासियों के पुनर्वास की योजना को मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -