Omicron के खतरे के बीच नयी बीमारी का खौफ, हजारों बत्तखों को मारा
Omicron के खतरे के बीच नयी बीमारी का खौफ, हजारों बत्तखों को मारा
Share:

ओमीक्रॉन (Omicron) के बढ़ते मामलों के बीच एक नयी बीमारी ने खतरा बढ़ा दिया है। जी दरअसल इस समय देश में एक तरफ ओमीक्रॉन है तो दूसरी तरफ बर्ड फ्लू (Bird Flu) ने भी दस्तक दे दी है। जी दरअसल इसके मामले को लेकर केरल अलर्ट हो गया है। यहाँ बर्ड फ्लू (Bird Flu In kerala) के कई मामले सामने आने लगे हैं और इसी को देखते हुए केरल में एक दिन में 11,268 बत्तखों को मार दिया गया है। हाल ही में मिली जानकारी के तहत केरल के कोट्टायम जिले में बर्ड फ्लू की पुष्टि की गई है।

वहीं प्रशासन द्वारा अब बत्तखों को मारा जाने लगा है। कहा जा रहा है जिस क्षेत्र में बर्ड फ्लू की पुष्टि की गई है इस क्षेत्र के एक किलोमीटर के दायरे में बत्तखों और पक्षियों को मारा जा रहा है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि, पशुपालन विभाग द्वारा रैपिड रिस्पॉन्स टीम इस मामले की देखभाल कर रही है। वहीं मारे गए बत्तखों को जलाने का काम जारी है।

आप सभी को बता दें कि इस समय यहाँ बत्तखों को मारने व उन्हें जलाने का काम तेजी से जारी है। खबरों के अनुसार अयमानम, कल्लारा और वेचुर पंचायत क्षेत्रों में 11,268 बत्तखों को जान से ममार दिया गया है और उन्हें जलाया जा रहा है। इसी के साथ अलाप्पुझा के नेदुमुडी और करुवट्टा में कुल 18000 बत्तों को मारकर जला दिया गया है। बीते बुधवार के दिन नेदुमुडी में 2022 बत्तखों को जान से मार दिया गया। इसी के साथ आने वाले दिनों में बत्तखों के मांस या उनके अंडे बेचने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, क्योंकि बर्ड फ्लू के फैलने की संभावना बनी हुई है। इसके चलते यह घातक हो सकता है।

प्रशासन की बड़ी लापरवाही: नहीं लगी वैक्सीन फिर भी कई लोगों का जारी हो गया प्रमाण पत्र

ओमिक्रॉन संक्रमण का ये एक लक्षण है सबसे अलग, वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी

चेल्सी फुटबॉल क्लब के खिलाड़ियों पर कोरोना की मार, एक साथ 4 खिलाड़ी हुए संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -