अलविदा देश के ‘हीरो’, CDS को दी जाएगी 17 तोपों और 800 जवानों की सलामी
अलविदा देश के ‘हीरो’, CDS को दी जाएगी 17 तोपों और 800 जवानों की सलामी
Share:

भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत का आज अंतिम संस्कार होने जा रहा है। आप सभी को बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक दिन पहले पालम एयरबेस पहुंचकर सीडीएस, उनकी पत्नी और 11 जवानों को श्रद्धांजलि दी थी। आप जानते ही होंगे कि इसी हफ्ते तमलिनाडु के नीलगिरी जिले के कुन्नूर में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश (Helicopter Crash) होने से 13 लोगों का निधन हो गया था।

इस दौरान सीडीएस के अलावा उनकी पत्नी और 11 जवान शामिल रहे। इस हादसे में अकेले जीवित बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का सेना के अस्पताल में इलाज चल रहा है और उनकी स्थिति भी नाजुक बनी हुई है। वहीं दूसरी तरफ सीडीएस बिपिन रावत के निधन पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह रावत ने कहा, 'ये पूरे देश के लिए बहुत बड़ी क्षति है। हम सभी बहुत दुखी हैं। उन्होंने हमेशा सेना के लिए काम किया। चाहे चीन के मामले हो या पाकिस्तान के मामले, हर मोर्चे पर हमेशा डट कर सामना किया। उन्हें अपनी जन्मभूमि से भी बहुत लगाव था।' आप सभी को बता दें कि केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत को श्रद्धांजलि दी है।

वहीं उनके अलावा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत को श्रद्धांजलि दी। इसी के साथ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत को श्रद्धांजलि दी। आपको बता दें कि लोग अंतिम संस्कार में शामिल होने आएंगे और इसलिए बरार स्क्वायर के नजदीक रास्ते पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। आपको बता दें कि आज CDS के अंतिम संस्कार में 17 तोपों की सलामी दी जाएगी और 800 जवान भी सलामी देंगे।

किम कर्दाशियन को फैशन आइकॉन अवार्ड से किया गया सम्मानित, एक्ट्रेस ने कही ये बात

गृहमंत्री अमित शाह ने दी जनरल रावत को श्रद्धांजलि, राहुल गांधी भी हुए शामिल

CDS बिपिन रावत की मौत का मज़ाक उड़ाने वाला अखिलेश यादव का समर्थक गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -