किसानों की आत्महत्या के लिए भाजपा जिम्मेदार : बीजद सांसद
किसानों की आत्महत्या के लिए भाजपा जिम्मेदार : बीजद सांसद
Share:

भुवनेश्वर : बीजू जनता दल (बीजद) के लोकसभा सदस्य पिनाकी मिश्रा ने ओडिशा में किसानों द्वारा की जा रही आत्महत्याओं के लिए सोमवार को परोक्ष रूप से भाजपा को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि किसान साहूकारों से कर्ज लिए थे और अधिकांश साहूकार भाजपा से संबद्ध हैं। मिश्रा ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा, "कर्ज के बोझ के कारण किसान आत्महत्या कर रहे हैं। भाजपा के लोग राज्य में साहूकारी के धंधे में लिप्त हैं और वे किसानों से 36 प्रतिशत वार्षिक दर से ब्याज वसूलते हैं।"

उन्होंने कहा, "ये साहूकार किसानों पर बकाया के भुगतान के लिए दबाव बना रहे हैं, जिसके कारण किसान आत्महत्या कर रहे हैं।" मिश्रा ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि राज्य के पुलिस प्रमुख को निर्देश दिया जाए कि साहूकारों पर तत्काल कार्रवाई की जाए। मिश्रा के बयान पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए भाजपा नेता सुरेश पुजारी ने कहा कि उनकी पार्टी का किसी साहूकार से कोई संबंध नहीं है।

पुजारी ने कहा, "सत्ताधारी बीजद किसानों का शोषण कर रहा है, न कि भाजपा। हम शुरू से ही किसानों की आत्महत्या के लिए जिम्मेदार साहूकारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।" ओडिशा पुलिस प्रमुख के.बी. सिंह ने इसके पहले कहा कि साहूकारों के खिलाफ ओडिशा मनी लॉन्डरिंग एक्ट के प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जाएगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -