पाकिस्तान में आतंकी बुरहान वानी पर बन रही है फिल्म, इमरान के नेता करेंगे लीड रोल
पाकिस्तान में आतंकी बुरहान वानी पर बन रही है फिल्म, इमरान के नेता करेंगे लीड रोल
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी बुरहान वानी के जीवन पर आधारित एक फिल्म बनाई जा रही है। इस फिल्म में बुरहान वानी का किरदार पाकिस्तानी सांसद आमिर लियाकत हुसैन निभाने जा रहे हैं। बता दें कि लियाकत पाक के जाने-माने टीवी शो के होस्ट भी हैं। इस फिल्म का निर्देशन अयूब खोसा कर रहे हैं। पाकिस्तान में धार्मिक शो होस्ट करने वाले आमिर लियाकत पूर्व में कई दफा आपत्तिजनक बयान दे चुके हैं। 

एक टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में खोसा ने कहा कि, 'मैंने कश्मीर पर एक साफ-सुथरी और स्थानीय मसलों पर आधारित फिल्म बनाने का फैसला किया है। बॉलिवुड की फिल्मों में जैसा कश्मीर दर्शाया जाता है उसकी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बहुत चर्चा होती है। स्थानीय कश्मीरी फिल्मों की वैश्विक स्तर पर शायद ही कभी चर्चा होती हो।' खोसा डायरेक्शन में कदम रखने से पहले अभिनेता भी रह चुके हैं। 

आपको बता दें कि हिजबुल कमांडर बुरहान वानी 2016 में एक मुठभेड़ में मारा गया था। इमरान खान की राजनितिक पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के नेता और कराची से चुने गए जनप्रतिनिधि आमिर लियाकत ने फिल्म में वानी की भूमिका निभाने की बात कही है। उन्होंने बुरहान वानी को नायक करार दिया है। लियाकत ने कहा है कि, 'मैं फिल्म में मुख्य भूमिका बुरहान वानी अदा करने जा रहा हूं। मुझे नहीं लगता कि मैं नायक हूं, किन्तु बुरहान वानी अवश्य कश्मीरियों के लिए हीरो था।' 

खबरें और भी:-

VIDEO: 5 साल बाद नज़र आया ISIS का सरगना बगदादी, कही ये बात

मिस वर्ल्ड के हाथ लगी बड़ी फिल्म, इस एक्टर के साथ हो सकता है डेब्यू

पाकिस्तान का नया पैंतरा, मसूद अज़हर को 'वैश्विक आतंकी' घोषित करने के लिए रखी एक शर्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -