फ्रांस ने अपने प्लांट में शुरू की फाइजर-बी की पैकेजिंग

Apr 08 2021 02:06 PM
फ्रांस ने अपने प्लांट में शुरू की फाइजर-बी की पैकेजिंग

पेरिस: यूरोप में कोरोना टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने के लिए, फ्रेंच उपमहाद्वीप Delpharm ने सेंट-रेमी-सुर-अव्रे में अपने संयंत्र में फाइजर-बायोएनटेक कोरोना वैक्सीन की पैकेजिंग शुरू की। Pfizer / BioNTech टीकों को पहली बार फ्रांस में राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन द्वारा उठाए गए एक कदम के रूप में पैक किया गया था क्योंकि देश इसके टीकाकरण अभियान को गति देना चाहता है। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन ने बुधवार को ट्वीट किया कि देश का लक्ष्य 2021 में कोरोना टीकों की 250 मिलियन खुराक है और आज पहली बायोएनटेक-फाइजर टीके के साथ शुरू की है। उन्होंने कहा, स्वास्थ्य प्रणालियों को मजबूत करना, प्रौद्योगिकी हस्तांतरण, अनुबंधों की पारदर्शिता, खुराक के बंटवारे के लिए वैक्सीन उत्पादन क्षमताओं का बेहतर वितरण: वैरिएंट्स के जोखिमों के सामना में सामूहिक सुरक्षा के लिए शक्ति में वृद्धि आवश्यक है। 

वही फ्रांस भर में कुछ 1,700 टीकाकरण केंद्र खोले गए हैं और 250,000 स्वास्थ्य पेशेवरों को वैक्सीन रोलआउट के लिए तैयार किया गया है, जो अप्रैल के मध्य में 60 और 70 वर्ष की आयु के लोगों के लिए खुला होगा। सरकार का लक्ष्य अगले महीने 50 से 60 वर्ष की आयु के लोगों के टीकाकरण को बढ़ाना है, इसके बाद 15 जून से 50 वर्ष तक के लोग और सभी वयस्क जो गर्मियों के अंत तक टीका लगाना चाहते हैं। फ्रांस ने Pfizer-BioNTech, Moderna, Johnson & Johnson और AstraZeneca द्वारा विकसित चार टीकों के उपयोग को मंजूरी दे दी है।

सऊदी के प्राचीन AlUla के संरक्षण और सतत विकास को लेकर बनाया जा रहा मास्टर प्लान

दुनिया की सबसे लंबे नाखूनों वाली महिला ने काटे अपने नाख़ून

लुफ्थांसा एयरलाइंस: A350 एयरबस नवीनतम वायुमंडलीय अनुसंधान मंच में हो सकता है परिवर्तन