BioNTech/फाइजर वैक्सीन कोरोना संस्करण के खिलाफ अमोघ देखा: अनुसंधान
BioNTech/फाइजर वैक्सीन कोरोना संस्करण के खिलाफ अमोघ देखा: अनुसंधान
Share:

बायोटेक और फाइजर द्वारा विकसित कोविड-19 वैक्सीन ब्रिटेन में पहली बार खोजे गए वायरस के तेजी से फैलने वाले तनाव के खिलाफ प्रभावी होने की संभावना है, कंपनियों द्वारा एक प्रयोगशाला आधारित अध्ययन में पाया गया है। बी 1.1.7 के रूप में जाना जाता है, संस्करण म्यूटेशन की एक उच्च संख्या है, जो चिंताओं है कि प्रतिरक्षा टीके द्वारा निर्मित सुरक्षा बाईपास सकता है विश्व स्तर पर लुढ़का जा रहा है, जिनमें से एक बड़ा हिस्सा BioNTech और फाइजर द्वारा किया गया है ।

फाइजर बायोटेक कोविड-19 वैक्सीन के प्रयोगशाला परीक्षण का परिणाम 20 जनवरी को जारी किया गया था। अध्ययन, जो सहकर्मी की समीक्षा की जा रही है, प्रीप्रिंट सर्वर BioRxiv पर प्रकाशित किया गया था। अध्ययन के परिणामों से पता चला है कि टीका लगाए गए व्यक्तियों के रक्त में मौजूद एंटीबॉडी प्रयोगशाला जनित उत्परिवर्ती कोरोनावायरस तनाव के एक संस्करण को बेअसर करने में सक्षम थे।

यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सास मेडिकल ब्रांच द्वारा आयोजित फाइजर-बायोटेक वैक्सीन पर एक पूर्व अध्ययन में केवल कोरोनावायरस के एक म्यूटेशन पर ध्यान केंद्रित किया गया था, लेकिन नए शोध में रोगजनक के सभी 10 संभावित म्यूटेशन का परीक्षण किया गया है।

वोल्वो ने भारत में किया 2021 S60 को लॉन्च, जानिए कीमत

तीन तलाक़ पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए आगे आई करणी सेना, किया ये काम

तांडव पर साध्वी प्राची के तीखे बोल, कहा- हिम्मत है तो अल्लाह और अली पर फिल्म बनाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -