संजीव कुमार के जीवन पर  किताब लिखेंगी रीता गुप्ता
संजीव कुमार के जीवन पर किताब लिखेंगी रीता गुप्ता
Share:

बॉलिवुड अभिनेता संजीव कुमार की जीवनी लिखी जाने वाली है। हरिभाई जरीवाला से बॉलीवुड के संजीव कुमार बने अभिनेता की 34वीं पुण्यतिथि के मौके पर बुधवार को यह घोषणा की गई। यह जीवनी रीता गुप्ता द्वारा लिखी जाएगी। इसके अलावा दिवंगत अभिनेता के भतीजे उदय जरीवाला जीवनी के को-राइटर होंगे।उदय संजीव कुमार फाउंडेशन के प्रमुख भी हैं। उदय ने कहा, 'संजीव कुमार के जीवन के बारे में बताया जाना चाहिए । उनकी आम आदमी वाली अपील का आकर्षण अभी भी बना हुआ है।' उन्होंने कहा कि दुनिया भर में भारतीय उन्हें एक प्रतिष्ठित कलाकार के रूप में देखते हैं। उदय ने बताया कि साथ काम करने वाले लोग, मित्र और परिवार के सदस्य इस किताब के लिए सहज तौर पर अपना योगदान दे रहे हैं।

संजीव कुमार की 35वीं पुण्यतिथि नवंबर 2020 तक उनकी किताब को पूरी तरह से तैयार होने की उम्मीद है। संजीव कुमार का जब निधन हुआ वह महज 47 वर्ष के थे,1985 में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। 'शोले' ऐक्टर संजीव कुमार के जीवन पर लिखी जाएगी किताब .संजीव कुमार की 34वीं पुण्यतिथि पर यह घोषणा की गई है कि उनकी 35वीं पुण्यतिथि से पहले उनकी की जीवनी लिखकर तैयार हो जाएगी।

उदय संजीव कुमार फाउंडेशन के प्रमुख भी हैं। उदय ने कहा, 'संजीव कुमार के बारे में बताया जाना चाहिए। उनकी आम आदमी वाली अपील का आकर्षण अभी भी बना हुआ है।' उन्होंने कहा कि दुनिया भर में भारतीय उन्हें एक प्रतिष्ठित कलाकार के रूप में देखते हैं। उदय ने बताया कि मित्र, साथ काम करने वाले लोग और परिवार के सदस्य इस किताब के लिए अपना योगदान दे रहे हैं। संजीव कुमार को  कई शानदार अभिनय के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुके है। उनकी बेहतरीन फिल्मों में 'आंधी', 'दस्तक', 'कोशिश' और 'अंगूर' शामिल है। उनके सबसे चर्चित किरदारों में 1975 की ब्लॉकबस्टर 'शोले' फिल्म में निभाया गया रिटायर्ड पुलिस ऑफिसर ठाकुर बलदेव सिंह रोल रहा है।

फिल्म 'मोतीचूर चकनाचूर' का नया गाना कैसे बनेगी सरकार हुआ रिलीज़, यहाँ देखे वीडियो

निखिल आडवाणी की अगली एक्शन फिल्म में नज़र आ सकते है अक्षय कुमार

Bala Movie : कॉमेडी का डबल डोज देने के लिए फिल्म सिनेमाघरों में प्रदर्शित, जाने रिव्यु

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -