बायोकॉन बायोलॉजिक्स नए एंटीबॉडी के साथ कोविड पोर्टफोलियो का करेगा विस्तार

बायोसिमिलर फर्म और बायोकॉन लिमिटेड की सहायक कंपनी बायोकॉन बायोलॉजिक्स लिमिटेड ने सोमवार को कहा कि उसे भारत और चुनिंदा बाजारों के लिए कोविड-19 के इलाज और रोकथाम के लिए एंटीबॉडी थेरेपी के लिए अमेरिका स्थित एडैगियो थेरेप्यूटिक्स से लाइसेंस मिला है। बायोकॉन बायोलॉजिक्स ने एक बयान में कहा कि एडैगियो थेरेप्यूटिक्स ने भारत और चुनिंदा उभरते बाजारों के लिए एडीजी20 पर आधारित एंटीबॉडी उपचार के निर्माण और व्यावसायीकरण के लिए कंपनी को एक विशेष लाइसेंस प्रदान किया है।

बायोकॉन बायोलॉजिक्स लिमिटेड की कार्यकारी अध्यक्ष किरण मजूमदार ने कहा, "एडैगियो के साथ यह साझेदारी निम्न और मध्यम आय वाले देशों में लाखों रोगियों के लिए बेहतर जैविक उपचार लाने के हमारे संयुक्त दृष्टिकोण को संरेखित करती है।" ADG20, SARS-CoV-2 और संबंधित कोविड-19 के स्पाइक प्रोटीन को लक्षित करने वाला एक उपन्यास मोनोक्लोनल एंटीबॉडी, Adagio द्वारा कोविड-19 के उपचार और रोकथाम दोनों के लिए एकल एजेंट के रूप में वैश्विक नैदानिक ​​विकास में था, जो कि SARS के कारण होने वाली बीमारी है। CoV-2 वायरस, इसके वेरिएंट, साथ ही भविष्य के वेरिएंट जो सामने आ सकते हैं।

बायोकॉन बायोलॉजिक्स लिमिटेड के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा- एडैगियो के साथ यह साझेदारी निम्न और मध्यम आय वाले देशों में लाखों रोगियों के लिए बेहतर जैविक चिकित्सा लाने के हमारे संयुक्त दृष्टिकोण को संरेखित करती है। केवल टीके ही दुनिया की रक्षा और सुरक्षित नहीं कर सकते। विनाश के रास्ते में वायरस को रोकने वाली जैविक चिकित्सा स्थायी सुरक्षा के लिए एक आवश्यकता है।"

आधार कार्ड को लेकर जारी किए गए नए अपडेट, अब बच्चों का नहीं होगा आइ और फिंगरप्रिंट स्कैन

24 घंटे नल से आएगा पीने का 'शुद्ध' पानी, ऐसा करने वाला देश का पहला शहर बना 'पुरी'

स्वास्थ्य मंत्री बोले- "केरल को और वैक्सीन की खुराक का इंतजार..."

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -