फ्लिपकार्ट कंपनी से बिन्नी बंसल ने दिया इस्तीफा
फ्लिपकार्ट कंपनी से बिन्नी बंसल ने दिया इस्तीफा
Share:

बेंगलुरू: भारत में सबसे सफलता पूर्ण आॅनलाइन कारोबार करने वाली कंपनी फ्लिपकार्ट ही है। इसके साथ साथ अमेजन कंपनी भी इस होड़ में शामिल है। अधिकांश तौर पर माना जाता है कि बाजार में आॅनलाइन शॉपिंग ही सबसे उत्तम है और लोगों द्वारा इसे ही ज्यादा पसंद किया जाता है। जानकारी के अनुसार बता दें कि देश की सबसे बड़ी ई-वाणिज्य कंपनी फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक बिन्नी बंसल ने हाल में कंपनी से इस्तीफा दे दिया है। 

खरीदारी से चमका बाज़ार, सेंसेक्स 331 और निफ़्टी 100 अंक बढ़कर बंद

दरअसल बंसल ने साफतौर पर कहा कि वह गंभीर व्यक्तिगत कदाचार के आरोपों से स्तब्ध हैं और उन्होने इन आरोपों पर बने घटनाक्रम के चलते 11 साल पहले स्वयं के हाथों बनाई अपनी ही कंपनी से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि बंसल ने स्पष्ट किया कि वह वालमार्ट के मालिकाना हक वाली इस कंपनी में बड़े शेयरधारक और निदेशक मंडल में सदस्य बने रहेंगे। इसके साथ ही बंसल ने अपनी कंपनी के कर्मचारियों से कहा है कि कुछ समय से वे फ्लिपकार्ट समूह में परिचालन संबंधी पद से हटने के सही समय के बारे में विचार कर रहा था।

 आज फिर सोने-चांदी के दामों के आई भारी गिरावट, मांग में रही कमज़ोरी

गौरतलब ​है कि बिन्नी बंसल ने फ्लिपकार्ट कंपनी को स्थाई रूप से जमाया था। वहीं वालमार्ट ने एक बयान जारी कर कहा था कि बंसल ने समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके अलावा बयान में यह नहीं बताया गया है कि व्यक्तिगत कदाचार के आरोप क्या हैं? लेकिन बंसल ने इन आरोपों का जोरदार खंडन किया है। यहां बता दें कि बिन्नी बंसल ने 2007 में अपने आईआईटी-दिल्ली के सहपाठी सचिन बंसल के साथ फ्लिपकार्ट की शुरूआत की थी। 

खबरें और भी 

हरे निशान में खुला सेंसेक्स, निफ़्टी में भी दिखी मजबूती

आशीष चौधरी होंगे एप्पल के नए भारतीय हेड, जनवरी से संभालेंगे कार्यभार

इलाहाबाद बैंक को दूसरी तिमाही में हुआ 1823 करोड़ का घाटा, बैड लोन निकला वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -