अनारकली बनकर छाईं थीं बीना राय, शादी के बाद छोड़ दिया अभिनय

साल 1953 की ‘अनारकली’ फिल्म की अनारकली रहीं बीना राय का निधन आज ही के दिन हुआ था। बीना राय अपने समय की सबसे खूबसूरत अदाकारा हुआ करती थीं। वह अपनी अदाओं से सभी का दिल जीत लेती थीं। कहा जाता है जिस थिएटर में ‘मुगले आजम’ फिल्म चलती थी अक्सर उसके सामने वाले थिएटर में ‘अनारकली’ प्रदर्शित की जाती थी, यानी बीना राय की अनारकली को 7 साल बाद भी खूब पसंद किया जाता था। अभिनेत्री बीना राय की फिल्म 'घूंघट', 'ताजमहल', 'अनारकली' और कई अन्य फिल्मों को लोग पसंद करते हैं।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि, एक्ट्रेस बीना राय की शादी अभिनेता प्रेम नाथ (Prem Nath) से हुई थी, हालाँकि उनके अफेयर के चर्चे आज तक फिल्म इंडस्ट्री में होते हैं। यही वजह है कि, लोग अभिनेत्री बीना राय को उनके शानदार फिल्मी करियर की वजह से ही नहीं, बल्कि अभिनेता प्रेम नाथ के साथ उनके लव अफेयर के कारण भी याद करते हैं। आपको बता दें कि फिल्म 'औरत' के सेट पर काम करते हुए बीना राय और प्रेम नाथ को एक-दूसरे से प्यार हो गया था। उसके बाद दोनों ने शादी कर ली थी और उनके दो बेटे हुए थे, जिनके नाम प्रेम किशन और कैलाश नाथ उर्फ 'मोंटी' थे। हालाँकि बहुत कम लोग जानते हैं कि, एक्टर प्रेम नाथ अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री मधुबाला के प्यार में पागल थे।

एक समय था जब दोनों सितारे शादी के बंधन में भी बंधने वाले थे, लेकिन धार्मिक मतभेदों के चलते दोनों अलग हो गए थे। प्रेम नाथ से शादी के बाद बीना ने फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ दिया था और साल 1992 में जब अभिनेता प्रेम नाथ की मृत्यु हो गई थी, तो साल 1996 में बीना राय ने 'सिनेप्लॉट' को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि, 'मुझे एक व्यस्त महिला होने की याद आती है। मुझे अपनी उम्र के अनुकूल भूमिकाएं निभाना अच्छा लगेगा।' आपको बता दें कि बीना राय का निधन 78 वर्ष की आयु में हृदय गति रुकने के कारण हो गया था।

दर्शकों के दिलों पर चला ईशाना- रमीसा की केमिस्ट्री का जादू, यहाँ देखें मूवी का रिव्यू

विक्की-कैटरीना की शादी को लेकर आई ये बड़ी खबर

रणबीर-दीपिका की इस फिल्म में बैकग्राउंड डांसर के तौर पर आयुष शर्मा ने किया था काम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -