दुबई की फ्लाइट से कस्टम विभाग के अधिकारियों ने बरामद किया बढ़ी मात्रा में सोना

Apr 17 2019 02:02 PM
दुबई की फ्लाइट से कस्टम विभाग के अधिकारियों ने बरामद किया बढ़ी मात्रा में सोना

मोहाली : इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दुबई से आई एक फ्लाइट से कस्टम विभाग के अधिकारियों ने 3.5 किलोग्राम सोना बरामद किया है, जो तीन बिस्कुट के रूप में था। अभी तक यह पता नहीं चल पाया कि फ्लाइट में सोना कौन लेकर आया था। बता दें अब तक की यह सबसे बड़ी कार्यवाही बताई जा रही है.

सड़क किनारे खड़े डंपर में जा घुसी अनियंत्रित कार, चार की मौत कई घायल

अब तक की सबसे बड़ी रिकवरी 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कस्टम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, मंगलवार को करीब 12 बजे दुबई से फ्लाइट आई। विभाग की टीम ने जहाज के अंदर जांच की तो सीट नंबर 22 एफ के पास छिपाकर सोना रखा हुआ था। इसकी कीमत 1.14 करोड़ रुपये बताई जा रही है। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि यह अब तक की सबसे बड़ी रिकवरी है।

आयकर विभाग ने टीडीएस प्रमाण-पत्र को किया संशोधित

इतनी है इसकी कीमत 

जानकारी के मुताबिक एयरपोर्ट थाने के एसएचओ ने बताया कि कस्टम विभाग ने सोने को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर सोना पकड़े जाने के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। 28 मार्च को 2940 ग्राम सोने के साथ अमृतसर निवासी को गिरफ्तार किया गया था। सोने की कीमत 95 लाख रुपये थी। यह कार्रवाई डीआरआई की टीम ने की थी। इसी तरह 19 मार्च 2019 को 14 लाख के कैनेडियन डालर समेत एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। एक फरवरी को भी 42 लाख का सोना पकड़ा गया था।

दूसरे चरण में 13 राज्यों की 97 सीटों के लिये कल होगा मतदान

श्रीनगर में दूसरे चरण का मतदान कल, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत