बिल्ला के नाम से थर-थर कांपते थे लोग, आज तक नहीं सुलझी मौत की गुत्थी
बिल्ला के नाम से थर-थर कांपते थे लोग, आज तक नहीं सुलझी मौत की गुत्थी
Share:

बॉलीवुड में कई विलेन हुए हैं जिनके नाम से और जिनकी शक्ल देखकर लोग आज भी कांपते हैं। वैसे तो आप सभी जानते ही होंगे हिंदी सिनेमा में विलेन की अहमियत भी हीरो जितनी ही होती है और बिना विलेन के हिंदी फिल्मों की कहानी अधूरी ही लगती है। बात करें 80 के दशक की तो उस समय आने वाली फिल्मों में एक विलेन खूब डिमांड में था और उस विलेन के आते ही फिल्म हिट हो जाती थी और उसे देखने के बाद लोगों के होश उड़ जाते थे। जी दरअसल हम जिस विलेन के बारे में बात कर रहे हैं उनका नाम हैं माणिक ईरानी। माणिक ईरानी की तस्वीर ही लोगों के मन में खौफ पैदा कर देती थी और जो उन्हें देखता था हैरान रह जाता था।

माणिक ईरानी को आज भी लोग बिल्ला के नाम से जानते है। उन्होंने सुभाष घई की फिल्म 'हीरो' में बिल्ला का किरदार निभाया था और इसी के बाद उनका नाम बिल्ला पड़ गया। आप सभी को बता दें कि उस समय माणिक ईरानी का लुक ऐसा था कि कोई भी देखकर डर जाए और उनकी डायलॉग डिलिवरी भी कमाल थी। उन्होंने साल 1974 में गुंडे के किरदार से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी और इसके बाद उन्होंने 'कालीचरण', 'त्रिशूल', 'मिस्टर नटवरलाल', 'शान', 'कसम पैदा करनेवाले की' जैसी कई फिल्मों में काम किया जहाँ से उन्हें पहचान मिली।

कहा जाता है अच्छे और हिट करियर के बाद भी माणिक ईरानी ने शराब के नशे में ऐसा खुद को डुबाया की उनकी मौत हो गई। आज उनकी मौत के बारे में कोई नहीं जानता कि वह कैसे हुई। कोई कहता है कि ज्यादा शराब पीने की वजह से उनकी मौत हो गई। वहीं कोई कहता है कि माणिक ईरानी ने आत्महत्या की, वहीं आज तक सच सामने नहीं आ पाया है।

कोरोना से डरीं दीपिका पादुकोण, नहीं बनेंगी पेरिस फैशन वीक का हिस्सा

दिलजीत-इवांका के बीच आए मनोज बाजपेयी, कहा- 'हम हैं मंगल'

फेसबुक से मिला था श्रद्धा कपूर को पहली फिल्म में काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -