'अगर आपके पास एलन मस्क से कम है पैसा, तो ना ही ख़रीदे बिटकॉइन...', बिल गेट्स की सलाह

नई दिल्ली: बिटकॉइन की चर्चा आजकल चारों तरफ हो रही है. अब माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने इस संबंध में एक बड़ी बात कही है. उन्होंने बताया है कि बिटकॉइन किसे खरीदना चाहिए. विश्व के तीसरे सबसे रईस शख्स बिल गेट्स ने कहा कि बिटकॉइन मेरे लिए नहीं हैं क्योंकि मेरे पास टेस्ला के सीईओ एलन मस्क से कम पैसा है. 

उनका कहना है कि जिसके पास एलन मस्क से कम पैसा है, उसे बिटकॉइन में निवेश नहीं करना चाहिए. बता दें कि मस्क बिटकॉइन को लेकर मुखर रहे हैं और उनकी कंपनी टेस्ला ने हाल ही में इस क्रिप्टोकरेंसी में 1.5 अरब डॉलर का निवेश किया है. ब्लूमबर्ग टीवी के साथ बातचीत करते हुए बिल गेट्स ने कहा कि बिटकॉइन हर किसी के लिए नहीं है और सिर्फ विश्व के सबसे अमीर व्यक्ति को इसमें निवेश करने पर विचार करना चाहिए. 

उन्होंने कहा कि "एलन के पास बहुत पैसा हैं और वह बहुत ही विवेकी है, इसलिए मुझे चिंता नहीं है कि उसका बिटकॉइन बेतरतीब तरीके से ऊपर या नीचे जाएगा. मुझे लगता है कि लोग इसे उत्साह में खरीदते हैं, जिनके पास अतिरिक्त पैसे नहीं हैं. मेरा सामान्य विचार है कि यदि आपके पास एलन मस्क से कम पैसा है, तो आपको शायद इसे रुककर देखना चाहिए."

कोरोना के कारण चरमराई देश की अर्थव्यवस्था, 12.34 लाख करोड़ तक पहुंचा राजकोषीय घाटा

सरकार ने दी बड़ी राहत, विवाद ने बढ़ाई ट्रस्ट योजना अपनाने की समय सीमा

फिर एशिया के सबसे रईस शख्स बने मुकेश अंबानी, चीन के इस अरबपति को पछाड़ा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -