बिल गेट्स पहुंचे यूपी, निवेश को लेकर होगी योगी से चर्चा
बिल गेट्स पहुंचे यूपी, निवेश को लेकर होगी योगी से चर्चा
Share:

लखनऊ। माइक्रोसाॅफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स भारत पहुंचे। उन्होंने दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों व नेताओं से भेंट की। इसके बाद वे लखनऊ पहुंचे। वे आज लखनऊ में अपनी सामाजिक संस्था मिलिंडा गेट्स के विभिन्न कार्यों को लेकर, उत्तरप्रदेश के अधिकारियों से मिलेंगे। इसके पहले, उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भेंट की। सीएम योगी आदित्यनाथ से भेंट के दौरान, उन्होंने राज्य में आर्थिक गतिविधियां बढ़ाने पर चर्चा की। योगी ने उन्हें, आगामी समय में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के लिए, निमंत्रित किया। सीएम योगी आदित्यनाथ और बिल गेट्स के बीच आज व्यापार और निवेश को बढ़ाने को लेकर चर्चा की जाएगी।

जानकारी सामने आई है कि, स्वास्थ्य व शिक्षा के क्षेत्र में होने वाले प्रयासों को कैसे बढ़ाया जाए इसे लेकर दोनों के बीच चर्चा होगी। इसके पूर्व उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से भेंट की। केंद्रीय गृहमंत्री ने उन्हें ग्रामीण विकास पर जोर देने की बात बताई। उन्होंने कहा कि, ग्रामीण क्षेत्र में वे विकास कार्य में सहयोग दे सकते हैं।

गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश में निवेश को लेकर ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन होना है। सरकार इसमें औद्योगिक इकाईयों की स्थापना पर ध्यान देगी। निवेशकों को निमंत्रित कर, अपनी इकाईयां यूपी में स्थापित करने की अपील बिज़नेस पर्सन्स से की जाएगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस आयोजन के लिए, बड़े पैमाने पर उद्योगपतियों व कारोबारियों को आमंत्रित किया है। इसके पूर्व सीएम योगी आदित्यनाथ प्रदेश में निवेश बढ़ाने की मांग को लेकर विदेश यात्रा पर भी जा चुके हैं।

उत्तरप्रदेश में 10 जिलों में केवीके खोलेगी योगी सरकार

आध्यात्मिक गुरू श्री श्री ने की सीएम योगी आदित्यनाथ से भेंट

श्री श्री रविशंकर जाऐंगे अयोध्या, श्री रामजन्मभूमि मसले पर होगी बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -