बिल गेट्स ने की भारत की सराहना, वैज्ञानिक नवाचार और वैक्सीन निर्माण क्षमता को लेकर कही ये बात
बिल गेट्स ने की भारत की सराहना, वैज्ञानिक नवाचार और वैक्सीन निर्माण क्षमता को लेकर कही ये बात
Share:

नई दिल्ली: भारत कोरोनावायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है। अमेरिकी बिजनेस टाइकून और माइक्रोसॉफ्ट बिल गेट्स के सह-संस्थापक ने मंगलवार को कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में भारत के प्रयास की सराहना की। उन्होंने वैज्ञानिक नवाचार और वैक्सीन निर्माण क्षमता में भारत के नेतृत्व की प्रशंसा की।

ट्विटर पर लेते हुए उन्होंने भारतीय की प्रशंसा की। पोस्ट में पीएमओ इंडिया को टैग करते हुए उन्होंने लिखा, "वैज्ञानिक नवाचार और वैक्सीन निर्माण क्षमता में भारत के नेतृत्व को देखने के लिए बहुत अच्छा है क्योंकि दुनिया कोरोना महामारी को समाप्त करने के लिए काम करती है।"

यह पहली बार नहीं है जब गेट्स ने भारत की प्रशंसा की है। उन्होंने पहले पीएम मोदी को लिखा था कि भारत की "COVID-19 प्रतिक्रिया में अपनी असाधारण डिजिटल क्षमताओं का उपयोग" करते हुए कोरोनोवायरस ट्रैकिंग, संपर्क ट्रेसिंग और लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं से जोड़ने के लिए आरोग्य सेतु डिजिटल ऐप लॉन्च किया है। अप्रैल 2020 में, उन्होंने लिखा, "हम आपके नेतृत्व और आपकी और आपकी सरकार के सक्रिय कदमों की सराहना करते हैं, जिन्होंने भारत में COVID-19 संक्रमण दर की वक्र को समतल करने के लिए कदम उठाए हैं, जैसे कि राष्ट्रीय लॉकडाउन को अपनाना, घरेलू स्थानों की पहचान करने के लिए केंद्रित परीक्षण का विस्तार करना अलगाव, संगरोध और देखभाल के लिए, और स्वास्थ्य प्रणाली की प्रतिक्रिया को मजबूत करने और अनुसंधान एवं डिजिटल नवाचार को बढ़ावा देने के लिए स्वास्थ्य व्यय में काफी वृद्धि करना।"

फारस की खाड़ी के नेताओं ने सऊदी अरब में की मुलाकात

तमिलनाडु के गांवों का समर्थन करने के लिए वर्चुअल मैराथन का होगा आयोजन

फेड सरकार ने नाइजीरियाई लोगों को दिया आश्वासन, कहा- अल्पकालिक होगी मंदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -