पीएम मोदी से मिले बिल गेट्स, पहले नितीश कुमार से कर चुके हैं मुलाकात
पीएम मोदी से मिले बिल गेट्स, पहले नितीश कुमार से कर चुके हैं मुलाकात
Share:

नई दिल्ली: विश्व के एक बार फिर सबसे रईस व्यक्ति बन चुके दिग्गज टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स ने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ सोमवार को दिल्ली में मुलाकात की। बिल गेट्स इन दिनों भारत की यात्रा पर हैं। इससे पहले वे रविवार को पटना में बिहार के सीएम नीतीश कुमार से मिले थे। बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के सह अध्यक्ष और ट्रस्टी बिल गेट्स ने नीतीश कुमार से मिलने के बाद कहा था कि पिछले 20 वर्ष में काफी कम जगहों ने बिहार की तुलना में गरीबी और बीमारी के खिलाफ अधिक उन्नति की है।

बिल गेट्स ने ये भी कहा है कि भारत में अगले दशक में 'काफी तेज गति' से 'आर्थिक वृद्धि' प्राप्त करने की क्षमता है। इससे बड़ी तादाद में लोगों को गरीबी से बाहर निकाला जा सकेगा और सरकार को जोर शोर से स्वास्थ्य और शिक्षा क्षेत्र में निवेश करने का मौका मिलेगा। गेट्स इन दिनों तीन दिन की भारत दौरे पर हैं। इस दौरान वह यहां अपने फाउंडेशन के कार्यों एक अवलोकन  कर रहे हैं।

बिल गेट्स पिछले सप्ताह शुक्रवार को एक बार फिर विश्व के सबसे अमीर शख्स बन गए। उनकी कुल नेटवर्थ पूंजी 110 अरब डॉलर हो गई। उन्होंने अमेजन इंक के चीफ जेफ बेजोस को पीछे छोड़ते हुए यह मुकाम फिर से हासिल कर लिया। माइक्रोसाफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स अब तक 35 अरब डॉलर की रकम, बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन में डोनेट कर चुके हैं। यह फाउंडेशन विभिन्न देशों में गरीबी दूर और सामाजिक विकास कार्यक्रमों को संचालित करता है।

इंदौर के तीन दोस्तों की कंपनी ने फोब्स इंडिया के कवर पेज पर बनाई जगह

पहले दिन बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, रूपये में आयी तेजी

Personal Loan के ये 5 टिप्स कैरियर विकास में हो सकते है सहायक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -