100 करोड़ टीकाकरण को लेकर बिल गेट्स ने भारत को दी बधाई, ट्वीट में कही ये बात

नई दिल्ली: माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के सह-संस्थापक और दुनिया के सबसे रईस व्यक्तियों में शामिल बिल गेट्स (Bill Gates) ने 100 करोड़ वैक्सीन डोज लगाने के लिए भारत की प्रशंसा की है. बता दें कि गेट्स इससे पहले भी कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जंग में भारत की कोशिशों की तारीफ कर चुके हैं.

 

बिल गेट्स ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए 100 करोड़ वैक्सीन डोज लगाने पर कहा कि ये उपलब्धि भारत के बड़े स्तर पर निर्माण करने की क्षमता को दिखाने वाली दृढ़ इच्छाशक्ति को दर्शाती है. भारत ने गुरुवार को सुबह के समय टीकाकरण के मामले में इस मील के पत्थर को हासिल किया. इसे 10 महीने से कम समय में हासिल किया गया है. बिल गेट्स ने अपने ट्वीट में लिखा कि, ‘भारत ने एक अरब वैक्सीन डोज लगाई है, जो इसके इनोवेशन, बड़े स्तर पर निर्माण की क्षमता और कोविन समर्थित लाखों हेल्थ वर्कर्स की इच्छा को दर्शाता है.'

बिल गेट्स ने अपनी पोस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandaviya), प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को भी टैग किया है. बता दें कि बिल गेट्स ने 28 अगस्त को भी भारत को कोरोना टीकाकरण को लेकर बधाई दी थी, जब इस खतरनाक बीमारी के खिलाफ एक करोड़ से अधिक भारतीयों को टीका लगाया गया था.

एनआईआईटी ने फुल स्टैक डिजिटल मार्केटिंग प्रोग्राम के नए बैच की घोषणा की

खुशखबरी! इस धनतेरस-दिवाली पर सिर्फ 1 रुपये में ख़रीदे सोना, जानिए तरीका

बिटकॉइन के साथ क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में आई भारी गिरावट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -