इस वृक्ष में होता है भगवान शिव का वास
इस वृक्ष में होता है भगवान शिव का वास
Share:

जल्द ही सावन का महीना शुरू होने वाला है इस महीने में भगवान शिव की बड़ी ख़ास तरीके से पूजा की जाती है, बता दें कि सावन का महीना भगवान शिव का सबसे प्रिय होता हैं यही वजह है कि सावन में आये सोमवार को सबसे ख़ास माना जाता है.

ऐसा कहा जाता है कि अगर कोई सावन के महीने में आये सोमवार के दिन व्रत रखकर भगवान शिव की सच्चे मन से आराधना करें तो उसे जल्द ही फल की प्राप्ति हो जाती है. इस साल के सावन सोमवार 27 जुलाई 2018 से शुरू हो रहे हैं. इन दिनों भगवान शिव की साज-सज्जा की तैयारी बड़े जोरों शोरो से चल रही हैं.

इस महीने का पहला सोमवार 30 जुलाई को होगा और कुल 4 सोमवार होने वाले हैं. बता दें कि अगर आप इस महीने में इस ख़ास तरीके से पूजा करेंगे तो आपके ऊपर हमेशा भगवान शिव की कृपा दृष्टि बनी रहेगी. अगर आपके घर में बिल्व पत्र का वृक्ष लगा हैं तो आप इसे हर रोज पानी दें.

अगर आप मंदिर न भी जा पाए तो बिल्व पत्र के पास पानी डालकर आप शिव की पूजा कर सकते हैं. ऐसा कहा जाता है कि भगवान शिव के साथ-साथ लक्ष्मीजी की भी कृपा मिलती है. इसके अलावा बिल्व के पौधे को घर के उत्तर-पश्चिम दिशा में लगाना सबसे शुभ होता है, इससे घर में धन की कमी नहीं होती हैं. ध्यान रहे कि अष्टमी, चतुदर्शी, अमावस्या और रविवार को बिल्व पत्र नहीं तोड़ना चाहिए.

 

ये भी पढ़े

चातुर्मास में करें खाने की इन चीज़ों का त्याग

जानिए कितने बुलंद हैं आज आपकी किस्मत के सितारे

16 जुलाई से कर्क राशि में सूर्य का प्रवेश इस राशि के लोगों को होगा धन लाभ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -