बाइक के दीवानों को अब बाइक खरीदना होगा और महंगा
बाइक के दीवानों को अब बाइक खरीदना होगा और महंगा
Share:

देश में लगातार महंगाई बढ़ते जा रही है फिर चाहे वो राशन के सामान की बात हो या फिर कुछ अन्य वस्तु। अब इस स्थिति में कार और बाइक की कीमतों में बढ़ोत्तरी होना लाजमी है। कर्नाटक में एक लाख या उससे अधिक कीमत वाली बाइक और महंगी हो सकती है। क्योंकि अब राज्य सरकार छह फीसदी अतिरिक्त मोटर व्हीकल टैक्स लगाने की तैयारी कर रही है। बजट में एक लाख व उससे अधिक कीमत वाली बाइकों पर मौजूदा 12 प्रतिशत मोटर व्हीकल टैक्स को बढ़ाकर 18 प्रतिशत करने का प्रस्ताव किया गया है। 

यदि विधानसभा में यह बजट प्रस्ताव पास हो गया तो महंगी बाइक के दीवानों को अपना शौक पूरा करने के लिए और ज्यादा पैसे खर्च करनी पड़ेगी। टैक्स बढ़ोत्तरी के प्रस्ताव पर राज्य सरकार का कहना है कि वर्ष 2010 के बाद से टू-व्हीलर्स पर मोटर व्हीकल टैक्स में बढ़ोत्तरी नहीं किया गया है। टैक्स बढ़ाए जाने से सरकार को 60 करोड़ रुपये की अतिरिक्त आय होगी। 

इसके अलावा एक लाख रुपये से कम कीमत वाले टू-व्हीलर्स पर टैक्स की दर पहले जितनी ही रहेगी. 50 हजार से कम दाम वाले टू-व्हीलर्स पर पहले की ही तरह 10 फीसदी और 50 हजार से 1 लाख तक के टू-व्हीलर्स पर 12 फीसदी टैक्स होगा। राज्य सरकार के इस योजना में रॉयल एनफील्ड से लेकर कई एंट्री लेवल बाइक व सभी सुपरबाइकों के कीमतों में बढ़ोत्तरी की जायेगीं।

 

क्या आप जानते है कि कब होगी भारत में निसान किक्स लॉन्च, जानिए

जाने ट्यूबलेस टायर के फायदे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -