ऐसी बाइक जो पैक हो जाती है एक सूटकेस में
ऐसी बाइक जो पैक हो जाती है एक सूटकेस में
Share:

क्या आपने कभी ऐसी बाइक के बारे में सुना है जो रेत, कीचड़ पर तो दौड़ती ही है, साथ-साथ छोटे-मोटे टीले और सीढ़ियों पर भी चढ़ने की क़ाबिलियत रखती हो? और हां, इस बाइक को जब जी चाहे, आप असेंबल कर सकते हैं. मतलब, जब आपका मन करे उसे चलाएं, नहीं तो बैग में समेटकर रख दें. शायद आप अपना सिर खुजा रहे हैं कि ऐसी बाइक कब बाज़ार में आई. तो जानिए उस ज़बरदस्त बाइक के बारे में, जिसके फीचर्स ने लोगों के होश उड़ा रखे हैं.

इस बाइक का नाम टॉरस है, जिसे रूस में बनाया गया है. दिखने में ही बड़ी-सी लग रही है, लेकिन वजन में यह बेहद हल्की है. इतनी हल्की कि एक स्वस्थ आदमी इसे काफ़ी आसानी से उठा सकता है. रूस के जंगलों में आवागमन के लिए बनाई गई इस बाइक ने देश-विदेश में धीरे-धीरे काफ़ी चर्चा बटोरी है. इस मोटरसाइकिल में सिंगल-सिलेंडर 4-स्ट्रोक इंजन लगाया गया है. इसके इंजन के दम पर टॉरस 60 किलोमीटर प्रति घंटा तक की रफ्तार पकड़ सकती है. 

एक खास बात और, ऐसी बाइक्स जिन्हें आप सड़क के साथ-साथ जंगलों और ऊबड़-खाबड़ रास्तों पर दौड़ा सकते हैं, उन्हें मोटरक्रॉस कहा जाता है. इसका इंजन दोनों पहियों में पावर भेजता है, यही वजह है कि यह कभी-भी कीचड़ में नहीं धंसती. हल्की होने की वजह से इसे उठाना भी आसान है. यह ठीक-ठाक वजन भी ढो सकती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -