जानिए पांच Cool बाइक्स के बारे में जो है आपके बजट में है !
जानिए पांच Cool बाइक्स के बारे में जो है आपके बजट में है !
Share:

हर बाइकर को 'सुपरबाइक्स' का शौक होता है. स्पीड, स्टाइल से भरपूर इन बाइक्स को एक से डेढ़ लाख के बजट में खरीदा जा सकता है. हम लेकर आये है ऐसी पांच बाइक जो आपके बजट में होने के साथ-साथ स्टाइलिश भी है. आइए जानते है उन पांच बाइक और उनके फीचर्स के बारे में, 

1 - Pulsar RS 200 पल्सर -

पल्सर RS 200 में 199.5 cc का लिक्विड कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टिड इंजिन दिया गया है। यह इंजिन 24.2 hp की पावर और 18.6 Nm का टॉर्क जनरेट करती  है। वहीं राइडर की सेफ्टी के लिहाज से बाइक में ABS ब्रेकिंग फीचर भी दिया गया है। वहीं बाइक का नॉन-ABS मॉडल भी उपलब्ध है जिसकी कीमत ABS के मुकाबले कम होगी. नई पल्सर RS 200 रेड, ब्लू, ब्लैक, येलो, रेसिंग ब्लू, सिल्वर जैसे कलर्स में उपलब्ध होने वाली है . बाइक में नए स्टाइलिश एलाय व्हील्स दिए गए हैं। वहीं कंपनी का दावा है कि राइडर को बेहतर अनुभव देने के लिए बाइक में सीट को पहले के मुकाबले बेहतर बनाया गया है। वहीं बाइक में डिजिटल स्पीडोमीटर भी दिया गया है.

2 - KTM Duke 200 -

KTM Duke 200 में 199.5 cc का इंजन है. इंजन 25 बीएपीपी पावर और 19.2 nm टार्क जनरेट करता है, जो कि 6-स्पीड ट्रांसमिशन पर चलता है। KTM Duke 200 में बेहतर बैठने और संशोधित उपकरण कंसोल जैसे  परिवर्तन किये गये हैं

3 - Honda CBR 150 -

होंडा की इस बाइक में 150 सीसी का इंजन और 6 स्पीड गियरबॉक्स है। होंडा सीबीआर में फुल एलईडी टि्वन हैडलैम्प्स, शार्पर फ्रंट फेयरिंग है। इतना ही नहीं इस बाइक में न्यू एक्जास्ट, न्यू फुट पेग, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल व एलईडी टर्न इंडीकेटर्स जैसे फीचर्स शामिल हैं. इस बाइक के दो वेरिएंट्स की कीमत लगभग 1.45 लाख रूपए और 1.48 लाख रूपए रखी गई है.

4 - Yamaha FZ25 -

Yamaha Fazer 25 में 249 सीसी का सिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड, 4 स्ट्रोक फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है. यह इंजन 8000 आरपीएम पर 20 बीएचपी की अधिकतम ताकत और 20 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. Yamaha Fazer 25 की कीमत 128,335 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है. Fazer 25 का वेट 154 किलोग्राम है. इसका वजन FZ25 से सिर्फ 6 किलोग्राम ज्यादा है. फेजर 250 में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एग्जॉस्ट, एलईडी हेडलैम्प, टेल लाइट आदि इक्विपमेंट्स FZ25 जैसे ही है. इस मोटरसाइकल में खास फीचर है कि इसमें एएचओ यानी ऑटोमैटिक हेडलैम्प ऑन एलईडी हेडलैम्प के साथ आती हैं.

5 - TVS Apache RTR 200 -

टीवीएस के इस बाइक इंजन और पॉवर की अगर बात करें तो इसमें 198 सीसी का ऑयल कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया है, जो कि 20 बीएचपी की पॉवर के साथ-साथ 18 न्यूटन मीटर टार्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस इंजन को 5 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है. इस मोटरसाइकिल की कीमत 97,800 रुपए (एक्स शोरूम मुंबई) रखी गई है. कंपनी ने इस बाइक में कई नए फीचर ऐड किए है.

ये भी पढ़े

चीन ने लगाई पेट्रोल-डीजल वाले वाहनों पर लगाम

बारिश में गाड़ी चलाते समय इन बातों का रखें ध्यान

कार सर्विसिंग के दौरान रखें इन चीजों का खास ख्याल

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -