पौने 78 करोड़ का बिजली बिल मामले में कर्मी हड़ताल पर
पौने 78 करोड़ का बिजली बिल मामले में कर्मी हड़ताल पर
Share:

फरीदाबाद : हरियाणा फरीदाबाद में महज 199 यूनिट का पौने 78 करोड़ से ज्यादा के बिल के मामले में सोमवार को बिजली कर्मचारी कामकाज बंद करके धरने पर बैठ गए. बता दें कि मुख्यमंत्री के OSD जवाहर यादव ने पिछले दिनों एक SDO समेत 3 बिजली अफसरों को सस्पेंड करने के निर्देश दिए थे. जिसके चलते अब नाराज कर्मचारी इसके विरोध में धरणे पर बैठ गए हैं उनका कहना है कि गलती जब मशीन की है तो कर्मचारी क्यों भुगतें. क्या है मामला?

बता दें कि बीते दो दिन पहले फरीदाबाद की आदर्श कॉलोनी के मकान नंबर J-1 निवासी सुनील कंडेरा के घर के बिजली मीटर की 199 यूनिट खपत का बिल 77 करोड़ 89 लाख 57 हजार 422 रुपए दे दिया था जिसे देख घरवाले परेशान हो गए.इतना ही नहीं उसकी बुजुर्ग मां की तबीयत भी खराब हो गई थी. शनिवार को छुट्‌टी होने के कारण अधिकारियों से बात नहीं हो पाई, लेकिन जब यह मामला मीडिया कि नज़रों में आया तो रविवार को सुनील के बिल को दुरुस्त करके दोबारा भिजवाया गया.

तीन अधिकारियों को किया सस्पेंड

वहीं दूसरी ओर मामले को टूल पकड़ता देख CM मनोहर लाल खट्‌टर के OSD जवाहर यादव ने विधुत विभाग के 3 अफसरों SDO विक्रम सिंह, सीए बैराम और क्लर्क प्रीतम सिंह को सस्पेंड करने के आदेश दे दिए. लेकिन सोमवार को फरीदाबाद बिजली कर्मचारी कामकाज ठप करके इनके विरोध में आगे. इतना ही नहीं धरना देकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर सस्पेंड किए गए अधिकारियों को बहाल करने की भी मांग की. और मांग पूरी न होने तक प्रदर्शन जारी रखने की बात कही.

सर्कल सचिव लज्जाराम और यूनिट सचिव सतपाल नरवत के नेतृत्व में अधीक्षक अभियंता फरीदाबाद के कार्यालय का घेराव कर सैकड़ों कर्मचारियों ने अधीक्षक अभियंता के माध्यम से प्रबंध निदेशक दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के नाम ज्ञापन दिया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -