'आरक्षण' आंबेडकर और गाँधी की देन- मोदी
'आरक्षण' आंबेडकर और गाँधी की देन- मोदी
Share:

पटना: बिहार के उपमुख्यमंत्री शनिवार को बाबा साहेब आंबेडकर की जयंती पर जनता को सम्बोधित कर रहे थे, उन्होंने एससी/ एसटी समुदाय को सांत्वना देते हुए कहा कि जब तक केंद्र में नरेंद्र मोदी की और बिहार में नीतीश कुमार व बीजेपी की सरकार है, एससी-एसटी के साथ कभी अन्याय नहीं होगा. संविधान प्रदत्त आरक्षण और एससी-एसटी एक्ट पूरी मजबूती के साथ लागू रहेगा.

मोदी ने 15 वर्षों तक बिहार में राज करने वाले आरजेडी पर दलितों के मुद्दे पर घड़ियाली आंसू बहाने का आरोप लगाते हुए कई सवाल किए. उन्होंने पूछा कि किनके राज में लाइन में खड़ा कर दलितों की हत्या कर दी जाती थी? लक्ष्मणपुर बाथे में 58, पटना के हैबसपुर में 10, शंकर बीघा में 23, नारायणपुर में 11 और मियांपुर में 35 दलितों का नरसंहार किसके राज में हुआ? जब से नीतीश कुमार व बीजेपी की सरकार आई, क्या एक भी दलित मारा गया? 

जब बिहार में हम लोगों को काम करने का मौका मिला तो पंचायत चुनाव में जो आरक्षण खत्म कर दिया गया था उसे लागू किया, रविदास समाज की हजारों महिलाओं को ममता दीदी के तौर पर बहाल किया, अनुसूचित जाति के लोगों को टोला सेवक नियुक्त किया, प्रोमोशन और बिहार की न्यायिक सेवा में आरक्षण लागू किया. उन्होंने कहा कि आरक्षण अंबेडकर और गांधी की देन है. इसे कोई ताकत खत्म नहीं कर सकती है.

CBI पूछताछ से बौखलाए तेजस्वी यादव- मोदी

'भारत बंद' के लिए राहुल गाँधी कसूरवार: मोदी

बिहार में लगाए जाएंगे 14़.5 करोड़ पौधे- मोदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -