वाह..रूस जाकर विधायक बना ये बिहारी शख्स
वाह..रूस जाकर विधायक बना ये बिहारी शख्स
Share:

हमारे देश के कई इलाकों में बिहार से आने वाले लोगों को अनपढ़ जाहिल और मेहनत मजदूरी करने वालों की नजर से ही देखा जाता है. हालांकि यह जानते हुए कि देश में सबसे ज्यादा प्रशासनिक अधिकारी उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे राज्यों से ही निकलते है, लेकिन ज्यादातर लोगों की मनोदशा बिहार और यूपी के लोगों को लेकर कुछ ख़ास नहीं होती. हालांकि आज हम आपको एक ऐसे बिहारी शख्स से मिलवाने जा रहे है जो भारत नहीं बल्कि विश्व के सबसे शक्तिशाली मुल्कों में से एक रूस के राष्ट्रपति पुतिन की पार्टी से विधायक चुना गया है. रूस में भारतीय मूल के एक शख्‍स को डेप्यूतात बनाया गया है.

डेप्यूतात वही पद है, जो भारत में किसी विधायक का होता है. हम बात कर रहे है पटना बिहार के रहने वाले अभय कुमार सिंह की जिन्हे कुर्स्क नाम के रूसी प्रांत की सरकार में डेप्यूतात चुना गया है. बता दें कि रूसी राष्‍ट्रपति व्लादीमिर पुतिन की 'यूनाइटेड रशा' पार्टी से चुनाव जीतकर अभय कुमार सिंह डेप्यूतात का पद हासिल किया है. आपको बता दें कि 'यूनाइटेड रशा' रूस की सत्ताधारी पार्टी है. रूसी संसद में इस पार्टी के कुल 75 फ़ीसदी सांसद मौजूद है और पुतिन पिछले 18 साल से सत्ता पर अपना कब्ज़ा जमाए हुए है.

अभय का राजनीतिक करियर व जीवन

अभय ने अक्‍टूबर, 2017 में कुर्स्क विधानसभा का चुनाव जीता था. पटना में जन्‍मे अभय ने लोयोला स्कूल से पढ़ाई की है. वह 1991 में मेडिकल की तैयारी करने रूस आ गए थे. रूस में पढ़ाई ख़त्म करने के बाद अभय ने पटना में प्रैक्टिस शुरू की और रजिस्ट्रेशन भी करा लिया. इसके बाद उन्‍होंने रूस में दवाइयों का बिजनेस शुरू किया. अभय का कहना है कि रंग की वजह से शुरुआत में उन्‍हें काफी परेशानी हुई लेकिन अब अभय रियल स्‍टेट में भी बिजनेस करते हैं, उनके पास कई शॉपिंग मॉल्‍स भी हैं.

 

सेक्स रैकेट का भाड़ाफोड़, फिल्मो में काम का लालच देते थे

गुरुवार को इन चार कामों से बचें

ट्रंप ने किया अमरीका के सबसे बड़े दुश्मन का नाम उजागर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -